शामली : फेसबुक पर गलत टिप्पणी को लेकर जाट समुदाय और वैश्य समाज आमने- सामने

जनपद शामली में फेसबुक पर गलत टिप्पणी करने को लेकर जाट समुदाय और वैश्य समुदाय आमने- सामने आ गए हैं। पहले तो वैश्य समाज के व्यक्ति ने राम मंदिर को लेकर जाट समुदाय के लोगों पर टिप्पणी की। जिसके बाद जाट समुदाय के एक व्यक्ति ने भी वैश्य समाज पर टिप्पणी करते हुए अभद्र टिप्पणी की। जिसके बाद से वैश्य समाज ने जाट समुदाय के व्यक्ति के खिलाफ मुकदमा दर्ज करा दिया जिस से लेकर जाट समुदाय में रोष व्याप्त है और आज वह भी वैश्य समाज के युवक पर मुकदमा दर्ज करने की मांग को लेकर एसपी शामली से उनके आवास पर मिले।

दरअसल आपको बता दें कि पूरा मामला जनपद शामली का है जहां पर राम मंदिर निर्माण को लेकर जाट समुदाय के एक व्यक्ति ने फेसबुक पर अपनी पोस्ट डाली की मंदिर की जगह अस्पताल का निर्माण होना जरूरी है जिस पोस्ट को देखकर वैश्य समाज के व्यक्ति पंकज गुप्ता आपा खो बैठे और फेसबुक पर जाट समुदाय के खिलाफ गलत सलत बात लिखी। जिससे नाराज होकर जाट समुदाय के व्यक्ति अनिल मलिक ने वैश्य समाज पर भी टिप्पणी कर डाली। जिसके बाद दोनों समुदाय के लोगों में तनाव उत्पन्न हो गया और वैश्य समाज के व्यक्ति पंकज गुप्ता ने जाट समुदाय के व्यक्ति अनिल मलिक पर शामली की सदर कोतवाली में मुकदमा दर्ज करा दिया जिसके बाद पुलिस ने अनिल मलिक को गिरफ्तार करते हुए उसे सुसंगत धाराओं में जेल भेज दिया। जिसके बाद जाट समुदाय में खासा नाराजगी देखने को मिली और जाट समुदाय के गणमान्य लोग इकट्ठा होकर आज एसपी शामली विनीत जायसवाल से मिले और कहा कि अगर जाट समुदाय के व्यक्ति ने फेसबुक पर कोई गलत टिप्पणी की है तो वैश्य समाज के व्यक्ति ने भी फेसबुक पर गलत टिप्पणी की है। लिहाजा दोनों ही समाज के व्यक्तियों को सजा मिलनी चाहिए। पुलिस द्वारा जाट समुदाय के व्यक्ति पर तो मुकदमा लिख कर उसे जेल भेज दिया गया है लेकिन वैश्य समाज के व्यक्ति पर अभी तक पुलिस की तरफ से कोई कार्यवाही नहीं की गई है लिहाजा उस पर भी सुसंगत धाराओं में कार्यवाही करते हुए उसे जेल भेजा जाए।

बत्तीसा खाप के चौधरी बाबा सूरजमल ने बताया कि अनिल मलिक है काबडौत का लड़का है उसने यह कह दिया कि कोरोना की बीमारी बहुत भयंकर चल रही इसमें मंदिर की जगह अस्पताल बनने चाहिए जो मरीज ठीक हो जा। इसमें वैश्य समाज दहेल मान गया और पंकज गुप्ता है उसने कहा मुसलमान तो मंदिर की बुराई कर ही रहे जाट भी करने लगे इससे अच्छा मुसलमानों का हेरवा करो प्यार करो तो मुसलमानों में रिश्ते-नाते करने लगो। यदि अनिल मलिक को यह बात कहता तो कोई बात नही थी अनिल मलिक को चाहे फाँसी पर चढ़ा दो हमे कोई दिक्कत नही है लेकिन उसने समस्त जाट बिरादरी को कहा है इससे हमें परेशानी बनी इस पर मुकदमा कर दिया अनिल मलिक पर जमानत पर छोड़ दिया। जब उसने हमें कहा जाता बिरादरी को की मुसलमानों में सादड़ी करने लगो इस पर अनिल मलिक ने कहा की तुम डीएनए करवा लो। तो मुसलमानों पर इसने भी गलत कहा और उसने भी जाट पर गलत कहा तो उस पर मुकदमा हो पंकज पर भी। एसपी साहब ने आश्वासन दिया है कि जाँच कराई जाएगी।

Related Articles

Back to top button