विराट कोहली को गोल्डन डक पर आउट करते ही जेम्स एंडरसन ने अपने नाम किया बड़ा रिकॉर्ड

 

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट का दूसरा दिन जेम्स एंडरसन के नाम रहा। एंडरसन ने जबर्दस्त गेंदबाजी करते हुए लगातार दो गेंद पर चेतेश्वर पुजारा और विराट कोहली को आउट कर इंग्लैंड की मैच में वापसी कराई। गोल्डन डक पर आउट हुए और इस विकेट के साथ ही एंडरसन ने टेस्ट क्रिकेट में एक खास उपलब्धि हासिल कर ली। टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में एंडरसन ने अब टीम इंडिया के पूर्व स्पिनर अनिल कुंबले की बराबरी कर ली है। विराट का यह विकेट टेस्ट क्रिकेट में एंडरसन का 619वां शिकार था। इस तरह से वह टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में टॉप-3 खिलाड़ियों में शामिल हो गए हैं।

टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट श्रीलंका के स्पिनर मुथैया मुरलीधरन के नाम दर्ज है। मुरलीधरन ने कुल 800 विकेट लिए हैं, दूसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व स्पिनर शेन वॉर्न हैं, जिनके खाते में कुल 708 विकेट हैं। कुंबले और एंडरसन के खाते में 619 विकेट हैं। एंडरसन इस मैच में ही कुंबले से आगे निकल सकते हैं। टेस्ट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज एंडरसन इस तरह से टॉप-3 में शामिल पहले तेज गेंदबाज हो गए हैं।

मैच की बात करें तो भारत ने दिन का खेल खत्म होने तक चार विकेट पर 125 रन बना लिए हैं। केएल राहुल 57 और ऋषभ पंत सात रन बनाकर खेल रहे हैं। रोहित शर्मा 36 रन बनाकर आउट हुए, जबकि चेतेश्वर पुजारा चार रन बनाकर पवेलियन लौटे। विराट कोहली बिना खाता खोले पहली ही गेंद पर आउट हो गए। रोहित का विकेट ओली रोबिन्सन के खाते में गया, जबकि पुजारा और विराट को एंडरसन ने आउट किया। उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे पांच रन बनाकर रनआउट हुए। इंग्लैंड ने पहली पारी में 183 रन बनाए। भारत की ओर से जसप्रीत बुमराह ने चार जबकि मोहम्मद शमी ने तीन विकेट लिए। शार्दुल ठाकुर के खाते में दो विकेट आए और एक विकेट मोहम्मद सिराज ने लिया।

 

Related Articles

Back to top button