अब दिल्ली में कोरोना पॉजिटिव मरीजों को कोविड केयर सेंटर में रखना अनिवार्य नहीं होगा, LG का फैसला पलटा

राजधानी दिल्ली में अब कोरोनावायरस मरीजों के लिए कॉविड केयर सेंटर जाना जरूरी नहीं होगा। दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी की बैठक में यह बड़ा फैसला लिया गया है। बता दें कि उपराज्यपाल अनिल बैजल अपने पुराने फैसले से पीछे हट गए है जिसमें उन्होंने कहा था कि अगर कोई व्यक्ति कोरोनावायरस पॉजिटिव पाया जाता है तो उसे शुरुआती 5 दिनों के लिए कोविड केयर सेंटर में रखना अनिवार्य नहीं होगा।

अब दिल्ली में कोई भी कोरोनावायरस पॉजिटिव होता है तो उसे कोविड केयर सेंटर पर जाकर अपनी जांच नहीं करानी होगी। पुराने सिस्टम के तहत सरकार और प्रशासन के लोग घर आकर क्लिनिकल एसेसमेंट और फिजिकल एसेसमेंट करके देखेंगे कि कोरोना संक्रमित व्यक्ति होम आइसोलेशन में रहने लायक है या नहीं। जिसके बाद फैसला लिया जाएगा।

इस बैठक में तय हुआ है कि अगर किसी कोरोनावायरस मरीज के घर होम आइसोलेशन में रहने के लिए उचित व्यवस्था नहीं है तो उसे केयर सेंटर में रखा जा सकता है। लेकिन अगर कोई मरीज अपने घर में ही हो माई सुलेशन का पूरी तरह पालन करने के लिए तैयार है उसे ऐसा करने में किसी तरह की कोई दिक्कत नहीं है तो उसे कोविड केयर सेंटर मेरे नाथ जरूरी नहीं होगा।

Related Articles

Back to top button