51 दिन हो गए हैं किसान आंदोलन को, जानिए अब क्या करेंगे किसान

आपको बता दें कि किसानों को धरना प्रदर्शन देते हुए 51 दिन हो चुके हैं मगर अभी तक किसानों की मांग पूरी नहीं हुई है किसान लगातार सरकार से यह मांग कर रहे हैं कि सरकार किसानों की मानसून ले और तीनों बिल वापस कर ले।

फिलहाल तीनों कृषि कानूनों पर सुप्रीम कोर्ट के द्वारा लागू होने से रोक दिया गया है जिसके बाद 4 सदस्य कमेटी गठित कर दी गई है और उसमें से एक सदस्य ने कमेटी छोड़ने का फैसला भी ले लिया है।

वहीं दूसरी तरफ किसानों की जिद है कि आखिर जब तक कानून वापस नहीं लिया जाएगा तब तक किसान वापस घर नहीं जाएंगे वहीं किसानों का कहना है कि 26 जनवरी को राजपथ की मखमली सड़क पर किसान अपने ट्रैक्टर भी चलाएंगे।

वह ट्रैक्टर जो उबड़ खाबड़ रास्तों पर अभी तक चला करते थे वही किसानों का यह भी कहना है कि जब प्रधानमंत्री उनसे मुलाकात करने नहीं आ सकते हैं तो वह लाल किला जाकर प्रधानमंत्री से मुलाकात करेंगे और अपनी बात कहेंगे।

वहीं दूसरी तरफ सरकार के हाथ पांव भी फुले हुए है क्योंकि सरकार को यह समझ में नहीं आ रहा है कि 26 जनवरी के दिन किसानों को कैसे समझाया जाए, कहीं किसान परेड में अपने ट्रैक्टर लेकर पहुंच गए तो स्थिति काफी गंभीर और मुद्दा और भी बड़ा हो जाएगा।

Related Articles

Back to top button