कोरोना के प्रकोप से 15 अप्रैल तक टला IPL ,BCCI ने लिया फैसला

 

इंडियन प्रीमियर लीग आईपीएल- 2020 15 अप्रैल तक टल गया है। कोरोनो वायरस के बढ़ते असर को देखते हुए इस टूर्नामेंट को स्थगित किया गया है। आईपीएल के 13वें सीजन की शुरुआत अब 15 अप्रैल तक टल गई है। तय कार्यक्रम के अनुसार 29 मार्च को आईपीएल को शुरु होना था। बता दें कि टीम के मालिकों ने सुझाव दिया था कि कोरोनो वायरस के प्रकोप के बीच टी 20 लीग को कुछ हफ्तों के लिए टाला जा जाए।

WHO ने कोरोना को महामारी घोषित किया है ,और भारत ने 15 अप्रैल तक वीजा पर प्रतिबंध लगा दिया है और विदेशी सितारों के लिए इंडियन प्रीमियर लीग में शामिल होना असंभव होगा। बीसीसीआई ने मीडिया को बताया की , ‘बोर्ड ने आईपीएल के 13th सीजन को 15 अप्रैल तक स्थागित करने का फैसला किया है और यह फैसला कोरोना वायरस के कारण फैली स्थिति के कारण लिया गया है।

बोर्ड ने कहा, ‘बीसीसीआई सभी हितधारकों को लेकर चिंतित है, इसे बड़े पैमाने पर देखा जाए तो सामाजिक स्वास्थ्य को लेकर। हम इस बात को सुनिश्चित करने को लेकर सभी कदम उठा रहे हैं कि आईपीएल से जुड़े सभी लोगों, जिनमें प्रशंसक भी शामिल हैं, को सुरक्षित माहौल मिले।’

दरअसल, आईपीएल के सभी हितधारकों ने फॉर्मूला तैयार किया था, ताकि मैचों की संख्या में कमी न हो। साथ ही आईपीएल के टाले जाने से विदेशी खिलाड़ियों को टूर्नामेंट की शुरुआत से लीग में शामिल होने का मौका मिल जाए।

आईपीएल गवर्निंग काउंसिल बैठक 14 मार्च को होगी। उधर, बीसीसीआई ने पहले ही मौजूदा साउथ अफ्रीका वनडे सीरीज के बाकी दो मैच खाली स्टेडियम में कराए जाने की घोषणा कर दी है।

हाल ही दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सीसोदिया ने कहा की कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए सभी टूर्नामेंट्स और खेल प्रतियोगताओं पर रोक लगादी है। यह फैसला सिर्फ कोरोना से बचने के लिए लिया गया है। इस बीच, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच ऑस्ट्रेलिया में वनडे सीरीज भी बंद दरवाजों के पीछे खेली जा रही है।

Related Articles

Back to top button