लंबे इंतजार के बाद आईसीसी ने t20 वर्ल्ड कप किया स्थगित, मायूस हुए फैंस

क्रिकेट प्रेमियों को लंबे समय से इंतजार था कि कब t20 वर्ल्ड कप होगा। लेकिन अब खबर है कि t20 वर्ल्ड कप स्थगित कर दिया गया है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद बोर्ड की आज टेली कांफ्रेंस के जरिए बैठक हुई। इस बैठक में यह निर्णय लिया गया इस बार का t20 वर्ल्ड कप जो कि ऑस्ट्रेलिया में होना था वह स्थगित कर दिया जाए।

हालांकि अब लोग आशंका लगा रहे हैं कि अब आईपीएल करवाया जा सकता है। वहीं आईसीसी से जारी बयान में कहा गया, ‘आईसीसी ने ऑस्ट्रेलिया में प्रस्तावित पुरुष टी20 विश्व कप 2020 को कोविड-19 महामारी के कारण स्थगित कर दिया।’ टी20 विश्व कप का आयोजन 18 अक्टूबर से 15 नवंबर तक होना था।

बता दें कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने मई के महीने में ही आईसीसी को सूचित कर दिया था कि मौजूदा परिस्थितियों में टूर्नामेंट की मेजबानी करना लगभग असंभव होगा और 16 अंतरराष्ट्रीय टीमों के लिए पृथकवास का इंतजाम करना मुश्किल होगा।

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के खेल मंत्री रिचर्ड कोलबेक ने कहा था कि उनका देश टी-20 वर्ल्ड कप के लिए टीमों की मेजबानी करने की चुनौती से पार पा सकता है, लेकिन मुख्य मुद्दा यह है कि क्या टूर्नामेंट का आयोजन दर्शकों के बिना खाली स्टेडियमों में करना सही होगा।

Related Articles

Back to top button