महाराष्ट्र और हरियाणा के शुरुआती रुझान में बीजेपी को बढ़त

0
54

महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा चुनावों की मतगणना शुरू हो चुकी है । दोनों ही राज्यों में तनाव और उत्सुकता का माहौल है । ये उत्सुकता बीजेपी और उसकी सहयोगी पार्टी में ज़्यादा देखने को मिल रही है । इसकी वजह दोनों राज्यों में बीजेपी को मिल रही लगातार बढ़त है ।

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव

बीजेपी-शिवसेना गठबंधन काफी सीटों पर आगे चल रही है । आंकड़ों के अनुसार बीजेपी-शिवसेना 288 में से 150 से ऊपर सीटों पर काबिज हो सकती है । वहीं फिलहाल बीजेपी-शिवसेना 112 सीटों पर आगे चल रही है । नागपुर सीट से महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस भी काफी वोटों से आगे चल रहे हैं । वहीं कांग्रेस-एनसीपी गठबंधन फिलहाल 45 सीटों पर आगे चल रहा है ।

हरियाणा विधानसभा चुनाव

हरियाणा की 90 विधानसभा सीटों पर भी टक्कर जारी है । वोटों की गणना शुरू होने के कुछ देर तक विजेपी और कांग्रेस में टक्कर देखने को मिल रही थी । जहां बिजेपी 12 सीटों पर आगे चल रही यही, तो कांग्रेस भी 9 सीटों पर बढ़त बनाये हुए थी । हालांकि एक जोरदार बढ़त बनाते हुए फिलहाल बीजेपी ने कांग्रेस और दूसरी पार्टियों को पीछे छोड़ दिया है । हरियाणा की 37 सीटों पर बीजेपी आगे चल रही थी । वहीं हरियाणा कांग्रेस फिलहाल 29 सीटों पर आगे चल रही है । जजपा हरियाणा में 5 सीटों पर बढ़त बनाए हुए हैं । वहीं अन्य निर्दलीय प्रत्याशी 2 सीटों पर आगे चल रहे हैं ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here