इण्डो- नेपाल पुलिस की संयुक्त बैठक में सीमा पर पूरी मुस्तैदी रखने की सहमति

मधुबनी। जिला के सभी दस विधानसभा क्षेत्रों में स्वतंत्र व निष्पक्ष चुनाव के लिए पुलिस महकमा तत्परता बरत रही है।गुरूवार को भारत-नेपाल सीमा पर मधवापुर तथा जयनगर बार्डर पर दोनों देशों के वरीय व कनीय पुलिस अधिकारियों की बैठक की गई है।
एसपी डा सत्य प्रकाश ने बताया कि आसन्न विधानसभा चुनाव के मद्देनजर सीमावर्ती क्षेत्रों में काफी सतर्कता बरतने की निर्देश राज्य सरकार व विभागीय शीर्ष पदाधिकारियों से मिल रही है।सीमावर्ती क्षेत्र मधवापुर में गरूवार की दोपहर ही यहां के प्रशिक्षु पुलिस अधिकारी के साथ नेपाली पुलिसों की बैठक की गई है।दोनों देशों के संयुक्त तत्वावधान में की गई इस बैठक में भारत सीमा में प्रवेश कर हो हल्ला करने, उत्पात मचाने वाले तथा शराब सेवन करने वाले लोगों पर दमनात्मक कार्रवाई करने सहित अन्य कई मुद्दों पर विमर्श की गई हैं। इधर जयनगर में गुरूवार की शाम में प्रारम्भ इंडो नेपाल पुलिस पदाधिकारियों की संयुक्त बैठक में शामिल दोनों देशों के वरीय पुलिस पदाधिकारियों के बीच आसन्न विधानसभा चुनाव की तैयारी पर मीटिंग की गई है।

जिला पुलिस कप्तान डा सत्य प्रकाश ने बताया कि संयुक्त बैठक में दोनों देशों के पुलिस के बीच मुख्य तौर पर शराब बिक्री पर रोक सहित चलाया जा रहा रोको- टोको अभियान की गतिविधियों को प्रभावी बनाने के लिए सतर्कता बरतने से है। रेखांकित भारत- नेपाल सीमा पर अपराधियों की गतिविधियां खंगालने हैं। सीमावर्ती क्षेत्रों में गुजरने वाले लोगों व बास करने वाले परिवार पर पूरी मुस्तैदी के साथ निगरानी रखना है।जमानत पर छुटे अपराधियों की हिस्ट्री एकत्रित करना है।
बैठक में दोनों देशों के वरीय पुलिस आफीसर , प्रशिक्षु पुलिस पदाधिकारियों,इन्सपेक्टरों,अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी सहित थानाध्यक्षों ने भाग लिया है।

Related Articles

Back to top button