न्यूजीलैंड दौरे के लिए चुनी गई भारतीय टीम, धवन बाहर लेकिन ये प्लयेर पूरी करेगा धवन की कमी !

भारतीय क्रिकेट टीम ने ऑस्ट्रेलिया को वनडे में 2-1 से हराकर सीरीज जीत ली है। अब भारत को न्यूजीलैंड का दौरा करना है। न्यूजीलैंड पिछले कुछ समय से भारत को हरा रहा है। पिछले वर्ल्ड कप 2019 में भी न्यूजीलैंड ने भारत को सेमीफाइनल में हराकर बाहर किया था। अब 2020 के टी 20 वर्ल्ड कप से पहले भारत का न्यूजीलैंड दौरा बहुत ही अहम माना जा रहा है।

भारत को न्यूजीलैंड में टी20, वनडे और टेस्ट मैच की सीरीज खेलनी है। जिसके लिए भारतीय टीम का चुनाव हो गया है। भारतीय टी20 टीम में से शिखर धवन को चोट लगने के कारण बाहर कर दिया गया है। इसी के साथ ही धवन को वनडे सीरीज के लिए भी नहीं चुना गया है। उनकी जगह केएल राहुल अब रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करते हुए नजर आएंगे।

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के साथ खेले गए आखिरी वनडे मुकाबले शिखर धवन फील्डिंग करते समय चोटिल हो गए थे। चोट इतनी ज्यादा है कि धवन को न्यूजीलैंड दौरे पर आराम दिया गया है। इसी के साथ भारत के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या अब भी टीम से बाहर हैं। हार्दिक पांड्या अब भी भारतीय टीम में खेलने के लिए फिट नहीं है जिसकी वजह से उन्हें न्यूजीलैंड दौरे से बाहर रखा गया है।

टी-20: टीम इंडिया स्क्वॉड

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, संजू सैमसन, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), शिवम दुबे, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, वॉशिंगटन सुंदर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, नवदीप सैनी, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर.

वनडे: टीम इंडिया स्क्वॉड

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, पृथ्वी शॉ, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), शिवम दुबे, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, रवींद्र जडेजा, नवदीप सैनी, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी,केदार जाधव

Related Articles

Back to top button