खड़गे के अध्यक्ष बनने से जानें कितनी बदलेगी कांग्रेस की स्थिति

गुजरात और हिमाचल प्रदेश दोनों स्थानों पर अगले कुछ हफ्तों बाद मतदान का दौर आने वाला है। इसके चलते वहां सत्ताधारी भाजपा समेत सभी दलों का प्रचार अभियान जारी है

गुजरात और हिमाचल प्रदेश दोनों स्थानों पर अगले कुछ हफ्तों बाद मतदान का दौर आने वाला है। इसके चलते वहां सत्ताधारी भाजपा समेत सभी दलों का प्रचार अभियान जारी है। इस बीच टीवी चैनल और सर्वे एजेंसियां भी लोगों की राय और उनकी सोच पर अपना रिसर्च करके जनता के सामने वास्तविक मूड बताने में लगी हैं।जनता की राय जानने के लिए एजेंसी ने इसके अलावा उनके बीच कई तरह के अन्य सवाल रखे और पूछा कि इस पर वे क्या सोचते हैं तो उस पर कई मजेदार जवाब मिले। कांग्रेस के नए अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के आने से पार्टी की स्थिति में क्या बदलाव आएगा, एबीपी सी-वोटर के इस सवाल पर 42 फीसदी लोगों की राय रही कि स्थिति पहले से बेहतर होगी, लेकिन 33 फीसदी लोगों का कहना है कि स्थिति पहले से खराब होगी। सी-वोटर के सर्वे इस सर्वे से पार्टी की टेंशन जरूर बढ़ सकती है। हालांकि, 25 फीसदी लोगों ने यह भी कहा कि वे खड़गे के आने से कोई बदलाव नहीं देखते हैं।

कांग्रेस प्रवक्ता राधिका खेरा ने कहा कि मल्लिकार्जुन खड़गे जी एक गरीब दलित और ऐसे माहौल से संघर्ष करते हुए यहां तक पहुंचे हैं, जहां उन्होंने 50 साल के राजनीतिक जीवन में सिर्फ जनता से निर्वाचित होकर ही आगे बढ़े हैं, और पार्टी अध्यक्ष भी चुनाव जीतकर ही बने हैं। उनकी साख मजबूत है। अभी हाल ही में ही वे अध्यक्ष बने हैं, इसलिए उनके बारे में इस तरह की राय बनाना सही नहीं है। उनके अध्यक्ष बनने से पार्टी को जरूर फायदा होगा।

Related Articles

Back to top button