सेमीफाइनल में इस ‘घातक’ टीम से भिड़ेगी टीम इंडिया

0
102

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 के आखिरी लीग मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका के हाथों ऑस्ट्रेलिया को मिली हार के साथ ही सेमीफाइनल के मुकाबले भी तय हो गए। इस हार के साथ ऑस्ट्रेलिया वर्ल्ड कप पॉइंट टेबल में दूसरे नंबर पर आ गई है, वहीं टीम इंडिया 15 अंकों के साथ नंबर एक पर काबिज है। भारत ने श्री लंका को 7 विकेट से हराकर 15 अंक प्राप्त किये हैं। भारत ने बेहतरीन खेल कर दिखा दिया की वह विश्व कप की प्रबल दावेदार है। भारत चैंपियंस की तरह खेला।

पहला सेमीफाइनल मुकाबला भारत का इस टीम से

अब 9 जुलाई को मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड स्टेडियम में खेले जाने वाले आईसीसी वर्ल्ड कप के पहले सेमीफाइनल मुकाबले में वर्ल्ड कप पॉइंट टेबल में नंबर एक पर मौजूद टीम इंडिया का मुकाबला चौथे नंबर की टीम न्यूजीलैंड से होगा यह तय हो चुका हैं। बारिश को ध्यान में रखते हुए 10 जुलाई इस मैच के लिए रिजर्व डे रखा गया है, अगर 9 जुलाई को यहां बारिश होती है और मैच नहीं हो पाता है तो 10 जुलाई को यह मैच खेला जाएगा।

दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला

दूसरा सेमीफाइनल मुलाबला 11 जुलाई को होने वाला है। यह मुकाबला इंग्लैंड के बर्मिंगम के एजेबेस्टन क्रिकेट ग्राउंड पर मेजबान इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जाएगा।

भारत सेमीफाइनल में नंबर एक टीम के रुप में खेलेगा और उसका सामना न्यूजीलैंड से होगा जिसने भारत को अभ्यास मैच में हराया था। हालांकि, 9 में से 7 मैचों में जीत हासिल करने वाली टीम इंडिया के हौसले बुलंद हैं। भारत की ओर से रोहित शर्मा घातक फॉर्म में हैं और केएल राहुल ने भी श्री लंका के खिलाफ शतक मार के बेहतरीन फॉर्म हासिल कर ली हैं।

भारत को इस प्लेयर से होगा बचना

 

वैसे तो भारत के बल्लेबाज बेहतरीन फॉर्म में हैं, लेकिन भारतीय बल्लेबाजो को सेमीफाइनल में न्यूज़ीलैंड के ट्रेंट बोल्ट के सामने संभल के खेलना होगा। बोल्ट ने प्रैक्टिस मैच में भारत के कई बल्लेबाजो को बैकफुट पर खड़ा कर दिया था। इससे पहले भी बोल्ट ने भारत के बल्लेबाजो के सामने अच्छी गेंदबाजी की थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here