कोरोना वायरस के कारण लखनऊ में बिना दर्शकों के होगा भारत और अफ्रीका के बीच क्रिकेट मुकाबला

चीन के वुहान से जन्मा कोरोना वायरस अब विश्व भर में महामारी घोषित हो चुका है। विश्व स्वास्थ्य संगठन ने कोरोना वायरस को महामारी का नाम दे दिया है क्योंकि यह विश्व के हर एक देश में फैल चुका है। वहीं भारत में भी कोरोना वायरस के 75 मामले सामने आ चुके हैं। ऐसे में बीसीसीआई ने एक बड़ा कदम उठाया है। बता दें कि इस समय भारत और साउथ अफ्रीका की सीरीज चल रही है। वही लखनऊ में भी दूसरा वनडे मैच खेला जाना है। बीसीसीआई ने बड़ा फैसला लेते हुए कहां है कि मैच तो होगा लेकिन इसे कोई दर्शक स्टेडियम में देखने नहीं आएगा।

बता दें कि उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव युधवीर सिंह ने कहा है कि हमने बोर्ड ऑफ क्रिकेट कंट्रोल ऑफ इंडिया (बीसीसीआई) के अधिकारियों से बात की है। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच होने वाला क्रिकेट मैच खाली स्टेडियम में खेला जाएगा। यह मैच 15 मार्च को खेला जाने वाला है।

बता दें कि यह फैसला उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन ने इस वजह से लिया है क्योंकि देश में कोरोनावायरस तेजी से फैलता जा रहा है। हालांकि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि घबराने की जरूरत नहीं है। स्वास्थ्य विभाग अपना काम कर रहा है। खेल मंत्रालय ने गुरुवार को सभी खेल महासंघों से कहा है कि कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए वे यह सुनिश्चित करें कि देश में होने वाले किसी भी खेल आयोजन के लिए दर्शकों को न आमंत्रित किया जाए।

Related Articles

Back to top button