वर्ल्ड कप में आज भारत बनाम पाक – इस मास्टर स्ट्रोक से तो शुरुआत में ही ध्वस्त हो जाएगा पाकिस्तान

0
78

वो वक़्त आ ही गया जिसका पूरे देश को बेसब्री से इंतज़ार था। विश्व कप 2019 में आज मुकाबला होना है भारत और पाकिस्तान के बीच । भारतीय टीम ने इस वर्ल्ड कप में अपने पहले दोनों मैच जीत लिए है और तीसरा मुकाबला बारिश के कारण ड्रा रहा। अब भारत का यह चौथा मुकाबला पाकिस्तान से होना है और यह वर्ल्ड कप के सबसे बड़े मुकाबलो में से एक माना जा रहा है। भारत -पाकिस्तान का मुकाबला मैनचेस्टर स्टेडियम में खेला जाने वाला है।

भारतीय समय के अनुसार यह मुकाबला दोपहर 3 बजे से शुरू होने वाला है। आज रविवार होने की वजह से सभी लोग इस मैच का आनंद घर बैठे ले सकते है।

मैच पर पानी फेर सकती है बारिश

आज के भारत – पकिस्तान मुकाबले में बारिश हो सकती है। इंग्लैंड में लगातार कई मैच में बारिश हो चुकी हैं । पाकिस्तान ने अब तक 4 मुकाबले खेले है और उसमें से वह 2 हारी है,1 ड्रा हुआ है और एक मैच वह इंग्लैंड से जीती है। वहीं भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 3 में से 2 मुकाबले जीते है और 1 मैच बारिश के कारण ड्रा रहा है। आज के मुकाबले में भी बारिश आने का अनुमान लगाया जा रहा है । इंग्लैंड मौसम विभाग की माने तो आज मैनचेस्टर में बारिश आने की संभावना है।

भारतीय बल्लेबाज को इस गेंदबाज़ से बचना होगा

भारतीय टीम तो वैसे बेहतरीन फॉर्म में चल रही है लेकिन टीम में 2 बड़े बदलाव होने के बाद आज टीम बड़ा एक्सपेरिमेंट भी कर रही है। वहीं पाकिस्तान के शानदार गेंदबाज़ आमिर बेहतरीन फॉर्म में है। उन्होने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 विकेट लिए है। पाकिस्तान ने जिस खिलाड़ी को वर्ल्ड कप टीम में रखा ही नही था वही सबसे बेहतरीन प्रदर्शन कर रहा है। कप्तान विराट कोहली और आमिर का मुकाबला हमेशा से ही देखने लायक होता है। भारतीय बल्लेबाजों को इस गेंदबाज़ को देख के खेलना होगा क्योकि आमिर मैच पलटने का दम रखते है ।

भारतीय टीम में होगा यह बड़ा बदलाव

भारतीय टीम में बड़े बदलाव होने वाले है । क्योंकि शिखर धवन चोटिल है तो उनकी जगह केएल राहुल रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग कर सकते हैं । वहीं चौथे नंबर पर आज दिनेश कार्तिक को मौका मिल सकता है। हालांकि अब ऋषभ पंत भी इंग्लैंड पहुँच चुके है। लेकिन उन्हें शायद ही टीम में खिलाया जाएगा।

अगर भारतीय शुरुआत बेहतरीन रही तो भारत को हराना बेहद मुश्किल

भारतीय टीम के ओपनिंग बल्लेबाज़ अच्छी शुरुआत करते है तो भारतीय टीम को आज जीतने से कोई नही रोक पायेगा। शुरुआत में केएल और रोहित को अच्छा खेलना होगा और भारत को एक अच्छी शुरुआत देनी होगी। ओपेनिंग के बाद आते है विराट कोहली जिनकी बॉलबाज़ी शानदार है वह मिडिल आर्डर में सबसे दमदार खिलाड़ी है। दिनेश कार्तिक , महेंद्र सिंह धोनी बेहतरीन खेल दिख कर भारत को बड़ी जीत दिला सकते है । वहीं गेंदबाज़ी में जसप्रीत बुमराह जैसा शानदार गेंदबाज़ और भुवनेश्वर कुमार की स्विंग पाकिस्तान को बैकफुट पर खड़ा कर सकती है।

स्पिनर्स में है दम

भारत के पास जो स्पिन अटैक है वह शानदार है। युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव की जोड़ी ने अच्छे अच्छे बैटिंग लाइनअप को धूल चटा दी है। यह दोनों अगर अपनी फॉर्म में रहे तो यह किसी बल्लेबाज़ को ज्यादा देर खेलने नही देंगे। चहल ने शुरुआत के दोनों ही मुकाबलों में बेहतरीन गेंदबाज़ी की है और उन्होंने कई विकेट भी लिए है। कुलदीप यादव ने भी उनका खूब साथ दिया है।

संभावित भारतीय इलेवन

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा , केएल राहुल,दिनेश कार्तिक, महेंद्र सिंह धोनी(विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, केदार जाधव, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह ।

संभावित पाकिस्तान इलेवन

सरफराज अहमद (कप्तान/विकेटकीपर), फखर जमान, इमाम उल हक, बाबर आजम, आसिफ अली, शोएब मलिक, मोहम्मद हफीज, हारिस सोहेल, शादाब खान, इमाद वसीम, शाहीन आफरीदी, हसन अली, मोहम्मद हसनेन, वहाब रियाज, मोहम्मद आमिर ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here