भारत को लगा झटका, चोट लगने के कारण सीरीज़ से बाहर हुए केएल राहुल

विकेटकीपर बल्लेबाज लोकेश राहुल चोट के कारण आस्ट्रेलिया के साथ जारी चार मैचों की टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं। बीसीसीआई ने मंगलवार को एक बयान जारी कर राहुल के सीरीज के बाकी बचे दो मैचों से बाहर होने की पुष्टि की।

राहुल हालांकि शुरूआत के दो मैचों में नहीं खेल पाए थे। चार मैचों की सीरीज में दोनों टीमें अभी 1-1 की बराबरी पर हैं। तीसरा टेस्ट सिडनी में गुरुवार से खेला जाना है।

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने अपने बयान में कहा कि शनिवार को मेलबर्न क्रिकेट मैदान पर बल्लेबाजी अभ्यास के दौरान राहुल को कलाई में चोट लगी थी। राहुल को इस चोट से उबरने और पूरी ताकत हासिल करने में तीन हफ्ते का समय लगेगा और इस कारण वह बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के बाकी बचे दो मैचों के लिए भारतीय दल का हिस्सा नहीं होंगे।

बयान में कहा गया है कि राहुल स्वदेश लौट आएंगे और बेंगलुरू स्थित नेशनल क्रिकेट अकादमी में अपनी चोट का रिहैब करेंगे।

राहुल आस्ट्रेलिया के साथ खेली गई वनडे और टी20 सीरीज में खेले थे और शानदार प्रदर्शन किया था लेकिन शुरुआती दो टेस्ट मैचों के लिए उन्हें बेंच पर ही रखा गया था।

तीसरे टेस्ट में उनके खेलने की पूरी सम्भावना थी। वह मयंक अग्रवाल या फिर हनुमा विहारी का स्थान ले सकते थे।

राहुल की चोट भारतीय टीम के लिए एक बड़ा झटका है जो पहले से ही अपने खिलाड़ियों की चोट से परेशान है। सीरीज के बीच में से ही मोहम्मद शमी और उमेश यादव चोटिल हो गए और अब वे सीरीज से बाहर हैं।

साथ ही भारतीय टीम अपने नियमित कप्तान विराट कोहली के बगैर ही खेल रही है क्योंकि वह अपने पहले बच्चे के जन्म के लिए स्वदेश लौट चुके हैं।

 

Related Articles

Back to top button