बीबीसी के दफ्तर पर पड़ा आयकर विभाग का छापा..

नई दिल्ली – आयकर विभाग ने सर्वेक्षण करने के लिए दिल्ली के कस्तूरबा गांधी मार्ग स्थित ब्रिटिश ब्रॉडकास्टिंग सर्विस (बीबीसी) के कार्यालय पहुंचा। सूत्रों ने बताया कि टीम दस्तावेजों की जांच के लिए वहां पहुंची और कुछ कर्मचारियों को घर जाने के लिए भी कहा गया। सूत्रों के मुताबिक कार्यालय में कर्मचारियों के फोन भी जब्त किए गए हैं। गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बनी डॉक्यूमेंट्री को लेकर बीबीसी विवाद में आया है।

सुप्रीम कोर्ट ने 2002 के गुजरात दंगों पर डॉक्यूमेंट्री ‘इंडिया द मोदी क्वेश्चन’ के प्रसारण के लिए बीबीसी पर प्रतिबंध लगाने की मांग करने वाली हिंदू सेना द्वारा दायर जनहित याचिका पर विचार करने से इनकार कर दिया था। न्यायमूर्ति संजीव खन्ना की अध्यक्षता वाली पीठ ने कहा कि अदालत सेंसरशिप नहीं लगा सकती। पीठ में शामिल न्यायमूर्ति एम.एम. सुंदरेश ने याचिकाकर्ता का प्रतिनिधित्व कर रहे वरिष्ठ अधिवक्ता पिंकी आनंद से पूछा, पूरी तरह से गलत, यह कैसे तर्क दिया जा सकता है?आप चाहते हैं कि हम पूरी तरह से सेंसरशिप लगा दें।

दरअसल, हाल ही में बीबीसी की एक डॉक्यूमेंट्री आई थी।यह डॉक्यूमेंट्री 2002 के गुजरात दंगों पर थी। केंद्र सरकार ने प्रोपेगेंडा बताते हुए इस डॉक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग पर रोक लगा दी थी।डॉक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग को लेकर कई यूनिवर्सिटियों में बवाल भी मचा था।इसे लेकर सुप्रीम कोर्ट में भी याचिकाएं दायर हुई हैं।ऐसे में विपक्ष आयकर विभाग की छापेमारी को बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री से जोड़ कर केंद्र पर निशाना साध रहा है।

Related Articles

Back to top button