मनीष सिसोदिया केस में फिर यू टर्न, अदालत ने दिए नए निर्देश।

नई दिल्ली; दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री इस समय शराब तस्करी केस के कारण सुर्खियों में पाए जा रहे है, उनके केस की सुनवाई के लिए अदालत में सुनवाई चल रही है, वही आज मनीष सिसोदिया के केस में एक नया घटनाक्रम आया है। दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की जमानत याचिका पर सुनवाई अब 21 मार्च तक के लिए स्थगित कर दी गई है। सूत्रों के मुताबिक सीबीआई मामले में जमानत की सुनवाई स्थगित कर दी गई है। दिल्ली की अदालत ने इस मामले में 10 दिन की हिरासत में पूछताछ की मांग का फैसला सुनाया है।

ईडी ने आरोप लगाया कि कुछ लोगों को अवैध लाभ प्रदान करने के लिए आबकारी नीति तैयार करने की”साजिश” की गई थी। ईडी ने तर्क दिया है कि मनीष सिसोदिया ने नई शराब नीति के लिए साउथ ग्रुप के साथ विजय नायर और के कविता के साथ साजिश रची, जिसके परिणामस्वरूप थोक विक्रेताओं को “असाधारण” मुनाफा हुआ। इस बीच ईडी की रिमांड का विरोध करते हुए सिसोदिया के वकील ने कहा, ‘आजकल यह फैशन हो गया है कि एजेंसियां ​​गिरफ्तारी को अपना अधिकार मान लेती हैं. अब समय आ गया है कि अदालतें इस तरह की गिरफ्तारियों पर सख्त कार्रवाई करें।”

ईडी द्वारा सिसोदिया को गिरफ्तार किए जाने के एक दिन बाद दिल्ली में राउज एवेन्यू कोर्ट ने सुनवाई की। तिहाड़ जेल में गिरफ्तारी से पहले ईडी के अधिकारियों ने सिसोदिया से पूछताछ की थी, जहां उन्हें इसी नीति को लेकर सीबीआई द्वारा 26 फरवरी की गिरफ्तारी के बाद रखा गया था।

Related Articles

Back to top button