झारखंड में कांग्रेस ने कोरोना संक्रमित और उनके परिजनों के लिए मेडिकल सहायता शुरू की

रांची,  झारखंड प्रदेश कांग्रेस ने वैश्विक महामारी कोरोना से संक्रमितों एवं उनके परिजनों को मेडिकल सहायता उपलब्ध कराने के लिए पार्टी स्तर पर गुरूवार से सहायता मुहैय्या करने का काम शुरू कर दिया।

पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सह राज्य के वित्त तथा खाद्य आपूर्ति मंत्री डॉ0 रामेश्वर उरांव ने यहां इसकी शुरुआत की । इसके साथ ही प्रदेश कांग्रेस राहत निगरानी समिति ने आज से काम करना शुरू कर दिया है। प्रदेश कांग्रेस स्वास्थ्य विभाग के चेयरमैन डॉ0 पी. नैय्यर के नेतृत्व में डॉक्टरों की टीम ने हेल्पलाइन नंबर 9798563777 और 7667357882 के माध्यम से लोगों की समस्यायें सुनी और उन्हें आवश्यक परामर्श किया।

प्रदेश अध्यक्ष डॉ0 उरांव ने कहा कि जो नयी वैक्सीन पॉलिसी केंद्र सरकार लेकर आयी है, यह मोदी सरकार की निर्ममता, निष्ठुरता, ह्रदय विहीनता का जीता जागता उदाहरण है। अगर हम इसको ध्यान से पढ़े, तो नई वैक्सीन पॉलिसी प्रतिगामी एवं न्याय विरोधी है। उन्होंने कहा कि सबसे पहली बात की नयी टीकाकरण नीति में 45 वर्ष से कम आयु वर्ग के युवाओं को भगवान भरोसे छोड़ दिया गया है।

डॉ. उरांव ने कहा कि इस विषम परिस्थिति में अपना पल्ला झाड़कर केंद्र सरकार ने प्राइवेट अस्पताल या राज्य सरकारों के रहमो करम पर इन युवाओं को छोड़ दिया है। अब उन लोगों को प्राइवेट अस्पताल के अंदर, उनकी मुंह मांगी रकम के ऊपर और राज्य सरकार के रहमो करम पर निर्भर रहना पड़ेगा।

Related Articles

Back to top button