यूपी के संभल में बेघरों के आश्रय गृह को भी नही बख्शा, एसडीएम के छापे में खुली पोल

यूपी के संभल से बड़ी खबर सामने आ रही है जहां गरीब और बेघरों के लिए बनाए गए आश्रय गृह पर अवैध कब्जे का मामला सामने आया है। इन आश्रय गृहों में आम जनता के अलावा सरकारी विभाग के कर्मचारी भी लंबे समय से रह रहे हैं । पूरा खुलासा एसडीएम के छापे में सामने आया फिलहाल एसडीएम ने मामले को गंभीरता से लेते हुए कार्यवाही की बात कही है।

बताते चलें कि संभल तहसील क्षेत्र में नगर पालिका प्रशासन द्वारा राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन के तहत 51 शहरी बेघरों के लिए आश्रय गृह बनाए गए हैं । जिसे लखनऊ से संचालित एक एनजीओ करती है । हालांकि यह आश्रय गृह बेघरों के लिए बनाए गए थे, लेकिन इनका इस्तेमाल आम जनता के अलावा सरकारी विभाग डूडा के कर्मचारी खुले तौर पर कर रहे हैं । आरोप है कि यहां एनजीओ संचालक की सांठगांठ से लोगों को अवैध कब्जे करा दिए गए जो काफी समय से यहां पर रह रहे हैं ।

पूरा मामला एसडीएम संभल दीपेंद्र यादव के संज्ञान में आया तो उन्होंने एकाएक छापा मार दिया। जहां मामला सही पाया गया। यहां कई परिवार काफी समय से रहते पाए गए। फिलहाल एसडीएम ने नगर पालिका अधिशासी अधिकारी को निर्देशित करते हुए नोटिस जारी करने के आदेश के साथ कार्यवाही की बात कही है।

 

संभल से विजेंद्र यादव की रिपोर्ट

Related Articles

Back to top button