फिर खारिज हुई नीरव मोदी की जमानत याचिका, जेल में रहेगा भगोड़ा

पंजाब नेशनल बैंक धोखाधड़ी मामले के मुख्‍य आरोपी और भगोड़ा घोषित हो चुके हीरा कारोबारी नीरव मोदी की जमानत याचिका एक बार फिर यूके की अदालत में खारिज कर दी गई है। कोर्ट में सुनवाई के दौरान नीरव मोदी ने अपना आपा खो दिया। उसने धमकी भरे लहजे में कहा कि अगर उसे भारत को प्रत्यर्पित किया गया, तो वह आत्महत्या कर लेगा। नीरव मोदी ने बताया कि उसे जेल में तीन बार पीटा गया है। हालांकि, उसकी इन दलीलों का कोर्ट में कोई असर देखने को नहीं मिला और उसकी जमानत याचिका खारिज कर दी गई।

नीरव मोदी को बुधवार को वेस्टमिंस्टर मेजिस्ट्रेट कोर्ट में पेश किया गया था। कोर्ट में वह अपने वकील हुगो कीथ क्यूसी के साथ आया था। जमानत की 5वीं बार अपील करते हुए नीरव मोदी ने कोर्ट को अपनी बातों से कई बार गुमराह करने की कोशिश की। नीरव के वकील ने दावा किया कि वेंड्सवर्थ जेल में दो बार पीटा गया। कीथ ने दावा किया कि हाल ही में नीरव की पिटाई की गई है।

नीरव के वकील ने बताया कि मंगलवार की सुबह जेल में बंद दो कैदी उसके सेल में आए और उन्होंने नीरव को घूंसा मारा और जमीन पर गिराकर काफी पिटाई की। ये हमला नीरव मोदी को ही खासतौर पर निशाना बनाते हुए किया गया था। कीथ ने डॉक्टर की नीरव के डिप्रेशन की कॉन्फिडेंशल रिपोर्ट के लीक हिस्से का जिक्र करते हुए ये बातें कहीं। उन्होंने कहा कि जेल के अधिकारियों ने इस मामले में कुछ भी नहीं किया।

इसके बाद नीरव मोदी ने अपनी बात कोर्ट में रखते हुए कहा कि अगर उसे भारत भेजे जाने का फैसला दिया गया तो वह खुद को खत्म कर लेगा। नीरव ने कहा कि उसे भारत में निष्पक्ष ट्रायल की उम्मीद नहीं है।

Related Articles

Back to top button