मैं सांसद हूं और संसद में जवाब दूंगा’- राहुल गांधी

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने भारतीय लोकतंत्र को लेकर लंदन में बयान दिया था. उनके इस बयान पर संसद में खूब हंगामा हुआ है. बीजेपी उनसे माफी मांगने की मांग कर रही है.

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के लंदन (London) में दिए गए बयान पर बवाल मचा हुआ है. बीजेपी (BJP) उनसे माफी मांगने की मांग पर अड़ी हुई है. इस बयान को लेकर संसद के दोनों सदनों में हंगामा हो रहा है. राहुल गांधी ने इस मामले को लेकर गुरुवार (16 मार्च) को पीसी की. राहुल गांधी ने कहा कि सुबह मैं संसद गया और अध्यक्ष (लोकसभा) से बात की कि मैं बोलना चाहता हूं.

उन्होंने कहा कि सरकार के चार मंत्रियों ने मुझ पर आरोप लगाए थे इसलिए मुझे सदन में अपनी बात रखने का अधिकार है. मुझे उम्मीद है कि मुझे कल संसद में बोलने दिया जाएगा. मैं सांसद हूं और संसद में जवाब दूंगा.

मोदीजी और अडानीजी के बीच क्या रिश्ता है”

कांग्रेस सांसद ने कहा कि आज मेरे पहुंचने के 1 मिनट बाद सदन को स्थगित कर दिया गया. कुछ दिन पहले जो मैंने सदन में नरेंद्र मोदी और अडानी जी के रिश्ते पर जो भाषण दिया उसे सदन की कार्रवाई से हटा दिया गया. उस भाषण में ऐसी कोई चीज नहीं थी जो सार्वजनिक रिकॉर्ड में ना हो. सरकार और पीएम अडानी मामले से डरे हुए हैं इसलिए उन्होंने ये ‘तमाशा’ किया है. मुझे लगता है कि मुझे संसद में बोलने नहीं दिया जाएगा. मुख्य प्रश्न यह है कि मोदीजी और अडानीजी के बीच क्या रिश्ता है.

भारत विरोधी कुछ भी नहीं कहा”

इससे पहले गुरुवार को उन्होंने लंदन में की गई अपनी “लोकतंत्र पर हमले” वाली टिप्पणी पर बीजेपी की ओर से माफी मांगने की मांग पर प्रतिक्रिया भी दी. राहुल गांधी ने संसद में जाते वक्त कहा कि उन्होंने भारत विरोधी कुछ भी नहीं कहा है. राहुल गांधी ने लोकसभा स्पीकर से मुलाकात कर बोलने के लिए समय भी मांगा है

BY VIDHI

Related Articles

Back to top button