कारगिल में वायु सेना ने कैसे बचाई 35 की जान,आप भी हो जाएंगे हैरान

श्रीनगर :- वायु सेना ने केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख के सीमावर्ती शहर कारगिल में फंसे कम से कम 37 यात्रियों को विमान के जरिए गुरुवार को सुरक्षित निकाल लिया।

वायु सेना के एएन-32 कारगिल कूरियर सेवा के मुख्य संयोजक आमिर अली ने आज यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि कूरियर सेवा ने विमान के जरिये 37 यात्रियों को कारगिल से निकाला गया है जिनमें दो मरीज भी शामिल हैं। श्री अली ने कहा कि 20 यात्रियों को श्रीनगर से कारगिल पहुंचाया जबकि कारगिल से 17 यात्रियों को विमान से श्रीनगर पहुंचाया गया जिसमें दो मरीज भी शामिल है।

मुख्य संयोजक ने कहा कि दोनों मरीजों को एम्बुलेंस के जरिए कारगिल हवाई अड्डा ले जाया गया और श्रीनगर मुख्य चिकित्सा अधिकारी द्वारा श्रीनगर हवाई अड्डा से उनके लिए एम्बुलेंस उपलब्ध करायी गयी। उन्होंने बताया कि 15 जनवरी के लिए कारगिल और जम्मू के बीच एएन-32 कारगिल कूरियर यात्रा की योजना बनाई गई है। यात्रियों से अनुरोध है कि वे संबंधित संपर्क अधिकारी से इसके बारे में संपर्क करें।

इससे पहले वायु सेना ने बुधवार को सीमांत कारगिल शहर से 75 यात्रियों को सुरक्षित स्थान तक पहुंचाया।
गौरतलब है कि एक जनवरी को हिमपात होने के कारण श्रीनगर-लेह राष्ट्रीय राजमार्ग के बंद होने के बाद कारगिल जिले का कश्मीर घाटी से संपर्क टूटा हुआ है। कारगिल से लेह के बीच हालांकि यातायात जारी है।

Related Articles

Back to top button