हिसार : वेतन न मिलने से दुखी युवक ने फेसबुक पर लाइव आकर लगाई फांसी

हिसार। जिले की उकलाना मंडी में शनिवार देर रात एक युवक ने फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। पेशे से ट्रक ड्राइवर बताए जा रहे इस युवक ने मरने से पहले फेसबुक पर लाइव होकर कंपनी के मालिक पर वेतन नहीं देने का आरोप लगाया। इसके बाद युवक ने पंखे से लटकाया फंदा गले में डाला और नीचे से कुर्सी को हटा दिया। चंद सेकेंड्स में ही उसने दम तोड़ दिया।
पवन के परिजनों का कहना है कि एक बार तो रात करीब 11 बजे उसे बचा लिया गया था, लेकिन अलसुबह जब सब लोग सोए हुए थे तो उसने फिर से फंदा लगा लिया। सूचना के बाद पुलिस ने लाश को पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवाते हुए मामले की जांच-पड़ताल शुरू कर दी है।मृतक की पहचान कस्बे के करीब 35 वर्षीय पवन कुमार उर्फ पोनी के रूप में हुई है। वह दो लड़कियों और एक लड़के का पिता था। शनिवार देर रात पवन ने खुद को फेसबुक पर लाइव वीडियो में दिखाकर फंदा लगा लिया। मरने से पहले पवन ने पुरुषोत्तम नामक किसी व्यक्ति का जिक्र किया है। सूचना के बाद पुलिस ने शव को फंदे से उतरवाकर पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवा दिया और मामले में आगे की जांच-पड़ताल शुरू कर दी है। दूसरी तरफ मौत का यह लाइव वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है।
पुलिस को दिए बयान में मृतक पवन के ताऊ के लड़के चंद्रमोहन ने बताया कि वह पिछले करीब 3-4 साल से खेदड़ थर्मल प्लांट में हांसी के पुरुषोत्तम और उसके पार्टनरों की कंपनी में ट्रक पर बतौर ड्राइवर नौकरी कर रहा था। वो लोग न तो वेतन दे रहे थे और साथ ही शारीरिक और मानसिक तौर पर परेशान कर रहे थे। धमकी देते थे कि अगर गाड़ी चलानी छोड़ देगा तो पिछला सारा वेतन नहीं देंगे। तनाव की वजह से पिछले 6-7 दिन से वह घर पर ही था। चंद्रमोहन की मानें तो शनिवार रात करीब 11 बजे पवन ने फेसबुक पर लाइव आकर आत्महत्या का प्रयास किया तो उसने देखकर परिजनों के साथ चौबारे में पहुंचकर पवन कुमार को नीचे उतारा और काफी समझाया। इसके बाद जब सब लोग गए तो सुबह 4 बजे के करीब फिर से उसने फंदा लगा लिया और मौत हो गई। इस बात का पता तब चला, जब फिर से फेसबुक अपडेट्स चेक किए। फिर से परिवार के साथ मौके पर पहुंचा तो तब तक उसकी मौत हो चुकी थी।

Related Articles

Back to top button