कोरोना काल में जनता सेवा छोड़ अपनी सेवा में लगी रही हेमन्त सरकार : भाजपा

रांची,  भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने झारखंड की हेमंत सरकार को सभी मोर्चे पर विफल करार दिया और कहा कि कोरोना काल में नरेन्द्र मोदी सरकार के भरोसे ही संकट से उबरने में मदद मिली लेकिन कोरोना काल के मामले में राज्य सरकार केवल चेहरा चमकाने में लगी रही है।

भाजपा के प्रदेश कार्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में जमुआ विधायक केदार हाजरा और पांकी विधायक कुशवाहा शशिभूषण मेहता ने कहा कि केंद्र से 284 करोड़ रुपये का विशेष पैकेज झारखंड को मिला लेकिन सरकार इसका उपयोग ढंग से नहीं कर सकी। राज्य सरकार ने कोरोना काल में सेवा भाव के बदले कमाऊ भाव से काम किया। उन्होंने कहा कि पीपीई किट की खरीद महंगे दामों पर किया एवं कोरोना जांच की दर भी दूसरे राज्यों की अपेक्षा अधिक रही जिससे आम नागरिकों को आर्थिक रूप से परेशानी का सामना करना पड़ा।

ये भी पढ़ें –बुलंदशहर में बड़ा हादसा तीन घायल, इतने की हुयी मौत

भाजपा नेताओं ने कहा कि आइसोलेशन सेंटर, कोविड सेंटरों में पानी, शौचालय की कोई व्यवस्था नहीं किया।केंद्र से मिले वेंटिलेटरों का सदुपयोग कहीं नहीं दिखा,इसके कारण अस्पतालों में अव्यवस्था का आलम रहा। राज्य सरकार की ओर से प्रावधान है कि जो मजदूर पंजीयन कराकर बाहर जाते हैं, उनकी मृत्यु होने की स्थिति में डेढ़ लाख रुपये की सहायता राशि परिजनों को दी जानी है,यदि पंजीयन नहीं है तो एक लाख तक देना निश्चित है।लेकिन कई ऐसे जिलों में श्रमिकों को इसका लाभ नहीं मिल पा रहा है।

Related Articles

Back to top button