भारी बारिश से जन जीवन अस्त-व्यस्त, मुख्यमंत्री ने लोगों से अनावश्यक यात्रा न करने का किया अनुरोध

उत्तराखंड टिहरी जनपद में भारी बारिश के चलते धनोल्टी तहसील के अंतर्गत कुमाल्डा, मालदेवता, भुत्सी, ल्वारखा, सीतापुर, और घुड़साल गांव में अतिवृष्टि से लोगों को भारी नुकसान का सामना करना पड़ रहा है। सौंग नदी के उफान से इंटर कॉलेज रगड़गांव और मार्केट क्षतिग्रस्त हो गया है। भारी बारिश से करीब 12 गांवों को जोड़ने वाला पुल भी सॉन्ग नदी में बहा गया है। घुड़साल गांव के 3 परिवारों को रेस्क्यू कर दूसरी जगह सिफ्ट किया गया है। जिलाधिकारी सहित आपदा प्रबंधन की टीम पहुंची, मौके पर पहुंच कर जायजा ले रहे हैं।

दूसरी तरफ 3 राज्य मार्ग सहित जिले में 15 सड़क पूरी तरह बंद ऋषिकेश-चंबा राष्ट्रीय राजमार्ग पर हिंडोलाखाल, ताछिला और नरेंद्रनगर के के पास भारी मलबा आने से राजमार्ग अवरुद्ध हो गया है। जिसको देखते हुए पुलिस प्रशासन ने वाहनों की आवाजाही पर रोक लगा दी है। पिछले 24 घंटे से पहाड़ी इलाकों में रिकार्ड बारिश दर्ज की गई है।

मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी ने प्रदेश के विभिन्न स्थानों पर हो रही भारी वर्षा के कारण उत्पन्न परिस्थितियों के बारे में आपदा प्रबंधन विभाग से जानकारी ली। प्रशासन पूरी तरह अलर्ट मोड पर है। प्रभावित क्षेत्रों में आपदा प्रबंधन की टीमें लगातार कार्य कर रही हैं। मुख्यमंत्री ने सभी से अनुरोध किया है कि अनावश्यक यात्रा न करें व नदी एवं बहाव क्षेत्र की ओर जाने से बचें।

Related Articles

Back to top button