दिल्ली: शोभा यात्रा में भारी पुलिस बल तैनात

दिल्ली के जहांगीरपुरी में गुरुवार को भारी पुलिस बल के बीच रामनवमी का विशाल जुलूस (शोभा यात्रा) निकाला गया जा रहा है। पिछले साल 16 अप्रैल को हनुमान जयंती के जुलूस के दौरान इलाके में दो समुदायों के बीच झड़प हो गई थी।

इससे पहले, दिल्ली पुलिस ने जहांगीरपुरी इलाके में श्री राम भगवान प्रतिमा यात्रा और रमजान की नमाज अदा करने की अनुमति देने से इनकार कर दिया था।

रामनवमी 30 मार्च को मनाई जा रही है। रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि रैली से पहले इलाके में रैपिड एक्शन फोर्स, सीआरपीएफ और दिल्ली पुलिस के जवानों को तैनात किया गया था।

एक आधिकारिक आदेश में, एसीपी मुख्यालय, उत्तर पश्चिमी दिल्ली ने हिंदू नेताओं को सूचित किया कि 30 मार्च को रामनवमी मनाने के लिए श्री राम भगवान प्रतिमा यात्रा आयोजित करने के उनके अनुरोध की अनुमति नहीं दी जा सकती है। आदेश में कहा गया की, “मुझे आपको यह सूचित करने का निर्देश दिया गया है कि रामनवमी महोत्सव के अवसर पर श्री राम भगवान प्रतिमा यात्रा के लिए आपके अनुरोध पर सक्षम प्राधिकारी द्वारा विचार किया गया है, लेकिन इसे कानून और व्यवस्था के दृष्टिकोण से स्वीकार नहीं किया जा सका है।

एक अन्य आदेश में, डीसीपी नॉर्थवेस्ट जितेंद्र मीणा ने मुस्लिम नेताओं को सूचित किया कि “कानून और व्यवस्था” के मुद्दों के कारण रमजान के दौरान सामुदायिक प्रार्थना आयोजित करने के उनके अनुरोध को पीतमपुरा पार्क में अनुमति नहीं दी जा सकती है।

Related Articles

Back to top button