फिर टली लालू की जमानत पर सुनवाई, एक और वजह सामने आई

चारा घोटाले मामले में सजा काट रहे आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव की जमानत याचिका पर सुनवाई एक बार फिर टल गई है। हाईकोर्ट के एक वकील के निधन के कारण सुनवाई को तकरीबन एक हफ्ते के लिए टाल दी गई है। बता दें कि इससे पहले 22 नवंबर को भी एक अधिवक्ता के निधन के कारण सुनवाई नहीं हो पाई थी। यह तीसरा मौका है जब लालू यादव की याचिका पर सुनवाई टली है।

अब इस मामले की अगली सुनवाई 6 दिसम्बर को होगी। चारा घोटाले के दुमका कोषागार मामले में कोर्ट ने लालू यादव की याचिका पर सीबीआई को जवाब पेश करने को कहा था। जांच एजेंसी ने अपना जवाब पेश कर दिया है। बता दें कि इस मामले में सीबीआई की विशेष अदालत ने लालू यादव को 7 साल की सजा सुनाई थी। उनकी ओर से कस्टडी को आधार बनाते हुए और स्वास्थ्य कारणों का हवाला देते हुए हाईकोर्ट से जमानत मांगी गई है।

लालू यादव ने इसी मामले में जमानत के लिए अपनी बीमारी का हवाला देते हुए कहा है कि वह रांची के रिम्स अस्पताल में भर्ती हैं और कई बीमारियों से पीड़ित हैं। लालू मधुमेह, हृदय और किडनी के मरीज हैं। पिछले कुछ समय से उनका स्वास्थ्य लगातार गिर रहा है। याचिका में बढ़ती उम्र और खराब स्वास्थ्य का हवाला देकर जमानत देने की मांग की गई है।

गौरतलब है कि सीबीआई की विशेष अदालत ने लालू यादव को पिछले साल 24 मार्च को भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) और भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम (पीसी एक्ट) के तहत सात-सात वर्ष की सजा सुनाई थी। इस मामले में उन पर 60 लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया गया था। इसके अलावा चारा घोटाले के तीन अन्य मामलों में भी वो सजायाफ्ता हैं। लालू यादव पर दुमका कोषागार से तीन करोड़ 13 लाख रुपए गबन करने का आरोप था।

Related Articles

Back to top button