नहीं सुधर रही पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की सेहत, अब गए गहरे कोमा में

भारत के पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की सेहत में सुधार नहीं हो रहा है उनकी तबीयत लगातार बिगड़ती ही जा रही है। डॉक्टर्स के मुताबिक प्रणब मुखर्जी आप गहरे कोमा में चले गए हैं और वह लगातार वेंटिलेटर सपोर्ट पर ही हैं। डॉक्टर का कहना है कि पूर्व राष्ट्रपति पिछले 17 दिनों से अस्पताल में भर्ती हैं और ब्रेन सर्जरी के बाद लगातार गंभीर स्थिति से जूझ रहे हैं और इस समय वह गहरे कोमा में चले गए हैं।

आर्मी रिसर्च एंड रेफरल हॉस्पिटल के अधिकारियों का कहना है कि पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के फेफड़ों में संक्रमण हो गया है इसका इलाज किया जा रहा है डॉक्टरों की टीम ने बताया कि प्रणब मुखर्जी के गुर्दे की स्थिति भी ठीक नहीं है। उनकी हालत हीमोडायनेमिकली स्टेबल बनी हुई है। इसका मतलब होता है कि प्रणब मुखर्जी का दिल ठीक से काम कर रहा है और शरीर में खून भी सही से संचार कर रहा है।

बता दें कि प्रणब मुखर्जी की मस्तिष्क की सर्जरी की गई थी। उन्हें कोरोनावायरस भी है। इसके बाद प्रणब मुखर्जी की फेफड़ों में संक्रमण की शिकायत मिली थी जिसके बाद से उनकी हालत लगातार खराब ही होती जा रही है। इस समय में स्पेशलिस्ट डॉक्टर्स की निगरानी में है।

Related Articles

Back to top button