हरियाणा सरकार ने पुलिस विभाग में किया बड़ा फेरबदल, 26 IPS अधिकारियों का तबादला

चंडीगढ़. हरियाणा सरकार (Haryana Government) ने पुलिस विभाग में बड़ा फेरबदल करते हुए भारतीय पुलिस सेवा (Indian Police Service) के 26 अधिकारियों को तत्काल प्रभाव से इधर से उधर किया है. जबकि इस बात की जानकारी शुक्रवार को एक सरकारी बयान में दी गयी है. परिवहन विभाग में प्रधान सचिव काला रामचंद्रन (Kala Ramachandran) और अम्बाला की पुलिस महानिरीक्षक भारती अरोड़ा को बड़ी जिम्‍मेदारी दी गयी है.

सरकारी बयान के अनुसार, परिवहन विभाग में प्रधान सचिव काला रामचंद्रन को प्रदेश सतर्कता ब्यूरो में एडीजीपी का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है. जबकि उनके पास महिलाओं के खिलाफ अपराध के एडीजीपी का पहले से प्रभार है. इसके अलावा अम्बाला की पुलिस महानिरीक्षक भारती अरोड़ा को महिला सुरक्षा महानिरीक्षक (आईजी) का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है. वहीं, शिव चरण, डीआईजी, राज्य अपराध शाखा (एच) को डीआईजी (प्रदेश सतर्कता ब्यूरो) हिसार की जिम्‍मेदारी दी गयी है.

इसके अलावा रोहतक के एसपी राहुल शर्मा को सोनीपत का एसपी और झज्जर के एसपी राजेश दुग्गल को पलवल का एसपी बनाया गया है. वहीं, हरियाणा सशस्त्र पुलिस (एचएपी) की 5वीं बटालियन के कमांडेंट राजेंद्र कुमार मीणा, एमबीएन को एचएपी की दूसरी बटालियन के अतिरिक्त प्रभार के साथ एसपी ट्रैफिक, करनाल का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है, तो रेवाड़ी के एसपी अभिषेक जोरवाल को प्रदेश सतर्कता ब्यूरो (एच) का एसपी बनाया गया है. जबकि पलवल के एसपी दीपक गहलावत को चरखी दादरी का एसपी, तो सोनीपत के एसपी जशनदीप रंधावा को एसटीएफ सोनीपत का अतिरिक्त प्रभार को अंबाला का एसपी बनाया गया है.

Related Articles

Back to top button