हरियाणा की ताकत के आगे ऐसे पानी मांगेगा पाकिस्तान!

0
87

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने आक्रामक तेवर दिखाते हुए कहा है कि हम पाकिस्तान का पानी रोक कर रहेंगे और एसवाईएल का पानी नहीं छोड़ेंगे। सीएम मनोहर लाल ने कहा कि पाकिस्तान में जाने वाला पानी रोकने के लिए कई बांध परियोजनाएं शुरू की गई हैं जो अब जल्द पूरी होंगी | जिससे पाकिस्तान को जाने वाला पानी हरियाणा समेत अन्य प्रदेशों को मिल सकेगा।

47 प्रतिशत पानी की समस्या होगी दूर

हरियाणा के सीएम ने कहा कि इन योजनाओ के बाद साऊ व लखवार बांध परियोजनाओं के सहारे भी 47 प्रतिशत पानी की समस्या दूर हो जाएगी। सीएम ने एसवाईएल को लेकर सख्त रुख अपनाते हुए कहा कि प्रदेश अपने हिस्से का एसवाईएल का पानी भी नहीं छोड़ेगा। इसमें सुप्रीम कोर्ट ने हस्तक्षेप किया है और एसवाईएल की जल्द खुदाई हो सकती है जिससे हरियाणा को उसके हिस्से का पानी मिलना शुरू हो जाएगा।

सुप्रीम कोर्ट के फैसले को लागू नहीं करा पायी है सरकार

एसवाईएल को लेकर सुप्रीम कोर्ट का फैसला लागू करने में नाकाम रही सरकार के
पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि प्रदेश में एसवाईएल के पानी लाने को लेकर पंजाब सरकार के साथ बातचीत का कोई औचित्य नहीं बनता है। इस पर सुप्रीम कोर्ट पहले ही अपना फैसला प्रदेश के हक में सुना चुका है लेकिन प्रदेश सरकार इस फैसले को लागू करने में नाकाम है। वहीं विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस पूरी तरह तैयार है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here