हरिद्वार: नड्‌डा ने की काली मंदिर में पूजा, स्वामी कैलाशानंद से लिया आशीर्वाद

हरिद्वार : तीन माह के राष्ट्रव्यापी दौरे की हरिद्वार से शुरुआत करते हुए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा देहरादून रवाना होने से पहले  सिद्धपीठ श्रीदक्षिण काली मंदिर पहुंचे। उन्होंने मां काली की पूजा-अर्चना कर  स्वामी कैलाशानंद ब्रह्मचारी से आशीर्वाद प्राप्त किया।
भाजपा नेता नड्डा को माता की चुनरी व नारियल भेंटकर उज्ज्वल भविष्य का आशीर्वाद प्रदान करते हुए स्वामी कैलाशानंद ब्रह्मचारी महाराज ने कहा कि हरिद्वार से शुरू हुई उनकी देशव्यापी यात्रा भाजपा की सफलता में नए अध्याय जोड़ेगी। एक कुशल राजनेता के रूप में जेपी नड्डा भाजपा को नई ऊंचाइयों पर ले जाने में सक्षम होंगे।
अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि देवभूमि उत्तराखंड पूरे देश में आध्यात्मिक ऊर्जा का संचार करती है। संतों की तपस्थली धर्मनगरी में संतों का आशीर्वाद प्राप्त कर वे स्वयं को अधिक ऊर्जावान महसूस कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि अगले वर्ष होने वाले कुंभ मेले को भव्य रूप से संपन्न कराने के लिए केंद्र सरकार व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मेले के दौरान संतों व श्रद्धालुओं को बेहतर सुविधाएं प्रदान करने के लिए जुटे हुए हैं।
इस मौके पर शहरी विकास मंत्री मदन कौशिक ने कहा कि कुंभ मेला सकुशल संपन्न कराने में संत समाज निर्णायक भूमिका निभाएगा।  राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की धार्मिक यात्रा अवश्य ही देशवासियों के लिए प्रेरणा का स्रोत बनेगी। इस दौरान महंत बंशीदास, महंत सत्यव्रतानन्द, निरंजन स्वामी, आचार्य पवनदत्त मिश्र, पंडित प्रमोद पाण्डे, विवेकानंद ब्रह्मचारी, अंकुश शुक्ला, सागर ओझा, शिवकुमार शर्मा, संजय जैन आदि मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button