श्री काशी विश्वनाथ का नियम, दर्शन करने के लिए द्वार पर ही धोने पड़ेंगे हाथ, कोरोना वायरस के चलते किया फैसला

कोरोना वॉयरस को महामारी घोषित होने के बाद उससे बचाव के लिए अब श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में नया नियम लागू किया गया है। मन्दिर प्रशासन ने काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन के लिए आने वाले भक्तों को बकायदा मंदिर के सभी गेट पर नोटिस चस्पा किया गया है। कोरोना वॉयरस से बचने के लिए मंदिर में प्रवेश करने से पहले हाथ धो कर प्रवेश करें। आज इस सेवा की शुरुआत करते हुयर मंदिर के गेट नम्बर 4 पर भक्तों का मन्दिर के सेवादारों को हाथ धुलवाया तो साथ ही वायरलेस सेट पर बकायदा अनाउसमेंट कर सभी को इस नियम के पालन कराने के निर्देश भी दिए गए।

कोरोना से बचाव के लिए पूरे भारत मे इस वक्त हर सार्वजनिक स्थानों को सेनेटाइज किया जा रहा है। ऐसे में अब इस वॉयरस के प्रकोप से बचाव में श्री काशी विश्वनाथ मंदिर भी आ गया है। दरसअल रोजाना लाखों की संख्या में भारतीय और विदेशी यहां आते है। ऐसे में मन्दिर प्रशासन ने कोरोना वायरस के बचाव के लिए मंदिर में दर्शन से पहले सभी भक्तों को हैंडवाश करने के बाद भी प्रवेश देने का निर्णय किया है।

वही इस सेवा की शुरुआत होते ही यहां दर्शन के लिए आये भक्तों को बकायदा मुख्य गेट से अंदर जाने के पहले सेवादारों मर हैंडवाश कराया और साथ ही बचाव के मंत्र भी दिए। इस नई सेवा के बाद अब भक्तों में भी मन्दिर के इस नए नियम के लागू होने पर खुशी है। यहां आने वाले भक्त हैंडवाश के बाद प्रवेश के नियम से खुश है उन्होंने यहां की दर्शन के साथ ही स्वस्थ रहना जरूरी है इसलिए यह सराहनीय कार्य शुरू किया गया है।

Related Articles

Back to top button