ग्वालियर व्यापार मेला इतने फरवरी से होगा शुरू, 15 अप्रैल तक

ग्वालियर, मध्यप्रदेश के ग्वालियर में श्रीमंत माधवराव सिंधिया ग्वालियर व्यापार मेला 15 फरवरी से शुरू होगा।
व्यापार मेला प्राधिकरण के सभाकक्ष में प्रदेश के सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम मंत्री ओमप्रकाश सखलेचा की अध्यक्षता में कल आयोजित संचालक मण्डल की 42वीं बैठक में बताया गया कि मेला 15 फरवरी से 15 अप्रैल 2021 तक आयोजित किया जायेगा। मेले का शुभारंभ 15 फरवरी को किया जायेगा। मेले को पूर्ण भव्यता के साथ एक मार्च से आयोजित करने के दिशा-निर्देश दिए गए हैं।

इस अवसर पर  सखलेचा ने कहा है कि ग्वालियर का व्यापार मेला बहुत ही ऐतिहासिक मेला है। इस मेले को इस वर्ष भी पूर्ण भव्यता और गरिमा के साथ आयोजित किया जाएगा। मेले में आने वाले व्यापारियों और सैलानियों को सभी आवश्यक सुविधायें उपलब्ध कराई जाएंगी। ग्वालियर व्यापार मेले में वाहनों के पंजीयन शुल्क में छूट मिलेगी। उन्हाेंने कहा कि मेला प्रांगण में ही आरटीओ ऑफिस स्थापित कर मेले में क्रय किए जाने वाले सभी वाहनों का पंजीयन सुनिश्चित किया जाए।

ये भी पढ़ें-ट्रंप के खिलाफ अमेरिकी सीनेट में महाभियोग पर बहस जारी

उन्होंने कहा कि मेले के सांस्कृतिक कार्यक्रमों, प्रचार-प्रसार के लिये एक ईवेंट कंपनी को रखा जाए। मेले में राज्य स्तरीय पशु एवं किसान मेले के आयोजन भी अवश्य किया जाए। मेले में आयोजित होने वाले दंगल को इस बार भी आयोजित किया जाए। ग्वालियर व्यापार मेला प्राधिकरण अपनी आय को बढ़ाने के लिये भी विशेष प्रयास करे। मेला प्राधिकरण द्वारा किराए पर दिए गए मैरिज गार्डन की बकाया राशि की वसूली की कार्रवाई प्रभावी रूप से की जाए। मेले में कोविड गाइडलाइन का पालन भी सुनिश्चित किया जाए।

Related Articles

Back to top button