ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह की हालत नाजुक, हेलीकॉप्टर क्रैश में बचे थे जिंदा

सीडीएस रावत समेत 13 लोगों की हेलीकाप्टर हादसे में हुई मौत, वरुण सिंह की हालत नाजुक

नई दिल्ली: सीडीएस जनरल बिपिन रावत व पत्नी मधुलिका रावत के साथ 13 लोग की जान हेलीकॉप्टर क्रैश में चली गई. यह घटना तमिलनाडु के कुन्नूर में हुआ था. वहीँ इस हादसे में जीवित बचे ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह की हालत नाजुक बनी हुई हैं, लेकिन उनकी हालत स्थिर है. वह फिलहाल बेंगलुरु कमांड अस्पताल में लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर हैं. भारतीय वायु सेना के अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी. बीते 9 दिसंबर को वरुण सिंह को तमिलनाडु के वेलिंगटन से बेंगलुरु के कमान अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया था.

बता दें 8 दिसंबर को हुए दर्दनाक हादसे में गंभीररूप से झुलसे ग्रुप कैप्टन को वेलिंगटन स्थित एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उन्हें पहले सड़क मार्ग से एम्बुलेंस में सुलूर ले जाया गया और फिर अच्छे इलाज के लिए बेंगलुरु पहुंचाया गया. पिछले साल एक बड़ी तकनीकी खामी की चपेट में आए लड़ाकू विमान तेजस को संभावित दुर्घटना से सफलतापूर्वक बचा लेने के उत्कृष्ट कार्य के चलते ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह को अगस्त महीने में शौर्य चक्र से भी नवाजा गया था.

हेलीकॉप्टर क्रैश में जनरल बिपिन रावत सहित 13 लोगों की मौत

जानकारी के मुताबिक भारत के पहले प्रमुख रक्षा अध्यक्ष (सीडीएस) जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी समेत 11 अन्य लोग तमिलनाडु के कुन्नूर में एक हेलीकॉप्टर दुर्घटना का शिकार हो गए थे. भारतीय वायुसेना और अन्य अधिकारियों ने कहा था कि 2019 में सीडीएस नियुक्त किए गए जनरल बिपिन रावत और उनके दल को ले जा रहा हेलीकॉप्टर खराब मौसम की वजह से यह दर्दनाक हादसा हुआ. जिनमे 13 लोगों की जान चली गई.

Related Articles

Back to top button