गोरखपुर : जिला चिकित्‍सालय में स्‍थापित हुई टेली म‍ेडिसिन यूनिट, अब कॉल कर हाल बताइए और इलाज कराइए

गोरखपुरः गोरखपुर के जिला चिकित्‍सालय में टेली मेडिसिन यूनिट स्‍थापित की गई है. कोविड-19 काल में इसके स्‍थापित होने से हर रोज जिला चिकित्‍सालय में होने वाली मरीजों की भीड़ कम होगी. इसके साथ ही सीजनल बीमारी से पीडि़त मरीजों को घर बैठे इलाज मिल सकेगा.

गोरखपुर के नेताजी सुभाष चन्‍द्र बोस जिला चिकित्‍सालय में सोमवार को टेली म‍ेडिसिन यूनिट का शुभारम्‍भ हुआ. गोरखपुर के सीएमओ डा. श्रीकां‍त तिवारी ने बताया कि शासन के निर्देशानुसार एक टेलीफोन यूनिट की स्थापित हुई है. उसी का आज इनॉग्रेशन किया गया है. इसमें हमारे तीन स्पेशलिस्ट डॉक्टर हैं. जो एमबीबीएस हैं. वे रोस्‍टर में ड्यूटी पर रहेंगे. उन्‍होंने बताया कि इसके नंबर को प्रसारित कर दिया जाएगा. उन्‍होंने बताया कि 8 से 2 और 2 से 8 की ड्यूटी रहेगी.

उन्‍होंने कहा कि कोविड-19 का पालन करते हुए घर बैठे ही उसे राय मिल जाएगी. जिससे मरीजों की अस्‍पताल पर ज्‍यादा भीड़ न हो. उन्‍होंने कहा कि पूरे जिले के मरीजों को इलाज दिया जाएगा. किसी की भी काल आएगी, उसे सलाह दी जाएगी. आपरेशन और गंभीर मरीजों को जिन्‍हें भर्ती करने की जरूरत होगी, उन्‍हें भर्ती होने के लिए सलाह के साथ व्‍यवस्‍था भी सुनिश्चित की जाएगी.

उन्‍होंने कहा कि कोविड-19 से बचाव के लिए सोशल डिस्‍टेंसिंग और मास्‍क से ही बचा जा सकता है. ऐसे में शासन की मंशा है कि आमतौर पर साधारण परेशानी के लिए भीड़ न लगे. उन्‍होंने बताया कि आनलाइन ही उन्‍हें सुविधा दी जाए. एकदम से भीड़ न होने पाए इस बात का शासन और वे लोग खुद भी कर रहे हैं. कोई भी मरीज बाहर से भी आता है, तो उसे भी वे इलाज देंगे. नेपाल से आने वाले मरीजों के लिए भी सुविधा रहेगी. वो फोन पर राय ले सकते हैं.

Related Articles

Back to top button