गौतमबुद्ध नगर: ‘तांडव’ पर विवाद गहराया, फिल्म निर्माता, कलाकारों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज

ग्रेटर नोएडा,  वेब सीरीज तांडव पर मचा बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा है मंगलवार को यहां गौतमबुद्ध नगर के ग्रेटर नोएडा स्थित थाना रबूपुरा में फिल्म निर्माताओं और कलाकारों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। वेब सीरीज में सांप्रदायिक विद्वेष भड़काने, धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने और उत्तर प्रदेश पुलिस की छवि को कथित तौर पर खराब दिखाने का आरोप लगाया गया है।

ग्रेटर नोएडा के पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) राजेश कुमार सिंह ने मुताबिक थाना रबूपुरा के गांव रौनिजा में रहने वाले बहुजन समाज पार्टी के पूर्व जिला प्रभारी बलबीर सिंह आजाद ने वेब सीरीज तांडव में दिखाए गए दलित अपमान, जातिगत विद्वेष की भावना, धार्मिक भावना भड़काने और उच्च संवैधानिक पदों पर आसीन व्यक्तियों द्वारा गलत वार्तालाप करना दिखाए जाने को लेकर मामला दर्ज कराया है।

ये भी पढ़ें-खगड़िया में करंट लगने से एक घर के कई लोगों की मौत, बड़ी लापरवाही आई सामने

पुलिस ने शिकायत के आधार पर भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दज्र कर लिया है। डीएसपी ने कहा कि इस संबंध में तांडव वेब सीरीज के निर्देशक, अमेजन प्राइम वीडियो के इंडिया हेड, अभिनेता, अभिनेत्री और लेखकों के खिलाफ मामला दर्ज़ किया गया है। मामले में अनुसूचित जाति/जनजाति एक्ट लगा कर इसकी किसी राजपत्रित अधिकारी से जांच कराई जाएगी।

बसपा पूर्व जिला प्रभारी का कहना है कि इस वेब सीरीज पार्ट-1 की शूटिंग गौतम बुद्ध नगर की थाना रबूपुरा के गांव लिनोनी, मिर्जापुर, उटरावली में की गई है। जिसमें वेब सीरीज में एक समाज के लिए आपत्तिजनक टिप्पणी की गई है जिसमें अन्य पिछड़ा वर्ग को अपमानित किया गया है। जिससे पूरे समाज को आघात पहुंचा है। वे सरकार से मांग करते हैं कि इस वेब सीरीज के प्रसारण पर तत्काल रोक लगाई जाए। इसीलिए उन्होंने थाना रबूपुरा में इस फिल्म के निर्माताओं और कलाकारों के खिलाफ के प्राथमिकी दर्ज कराई है।

Related Articles

Back to top button