गौतम अडानी दुनिया के टॉप-20 अमीरों की लिस्ट से हुए बाहर..

दिल्ली– भारत के बड़े कारोबारी और अडानी ग्रुप के मालिक गौतम अडानी एक बार फिर दुनिया के टॉप-20 अमीरों की लिस्ट से बाहर हो गए हैं। फोर्ब्स के रियल टाइम बिलिनियर्स लिस्ट के मुताबिक गौतम अडानी टॉप-20 अमीरों की लिस्ट से नीचे फिसल गए। उनकी नेटवर्थ में कुल 5.7 बिलियन डॉलर की गिरावट दर्ज की गई है।इसका कारण हैं आडानी शेयर्स में दर्ज की जा रही गिरावट। को बाजार खुलने के साथ ही अडानी समूह के सभी शेयर गिरावट के साथ कारोबार करते दिखाई दे रहे हैं।

फोर्ब्स के रियल टाइम बिलिनियर्स लिस्ट के मुताबिक गौतम अडानी अमीरों की लिस्ट में फिसलकर 21वें नंबर पर पहुंच गए हैं।उनकी कुल नेट वर्थ 59.3 बिलियन डॉलर की रह गई है।वहीं दुनिया के सीईओ और मालिक बर्नार्ड अरनॉल्ट दुनिया के सबसे अमीर शख्स है।उनकी कुल नेट वर्थ हैं 213.5 बिलियन डॉलर। वहीं दूसरे नंबर पर हैं टेस्ला और ट्विटर के मालिक एलन मस्क। उनकी कुल नेट वर्थ हैं 195.3 बिलियन डॉलर।वहीं तीसरे नंबर पर हैं अमेजन के फाउंडर जेफ बेजोस। उनकी कुल नेटवर्थ 121.4 बिलियन डॉलर की है।

अडानी एंटरप्राइजेज में के शेयरों में पूरे 10 फीसदी की गिरावट दिखी है। इसके अलावा अडानी पावर, अडानी विल्मर, अडानी ट्रांसमिशन और अडानी टोटल गैस के शेयरों में 5-5 फीसदी की गिरावट आई है।अडानी एंटरप्राइजेज में 10 फीसदी गिरावट का लोअर सर्किट लगा है।ऐसे में अडानी ग्रुप के शेयरों में दर्ज की गई गिरावट के कारण उनकी नेटवर्थ में भी कमी आई हैं।उनकी कुल नेट वर्थ 59.3 बिलियन डॉलर की रह गई है। अडानी शेयर्स की लगातार गिरावट के कारण गौतम अडानी दुनिया के टॉप-3 अमीरों की लिस्ट से फिसलकर 21वें नंबर पर आ गए हैं।

Related Articles

Back to top button