क्रिकेट की गलियों से होते हुए यूपी के मंत्री पद तक, चेतन चौहान का करियर रहा शानदार

उत्तर प्रदेश सरकार में होमगार्ड मंत्री और भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर चेतन चौहान का कार्डियक अरेस्ट से निधन हो गया है। करीब 4:30 बजे चेतन चौहान को कार्डियक अरेस्ट आया जिसके बाद उनकी मौत हो गई। बता दें कि चेतन चौहान कोरोनावायरस पॉजिटिव पाए गए थे। ऐसे में उनका इलाज गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में चल रहा था।

बता दें कि चेतन चौहान योगी सरकार के दूसरे कैबिनेट मंत्री हैं जिनका कोरोनावायरस के कारण निधन हुआ है इससे पहले कैबिनेट मंत्री कमला रानी का लखनऊ के पीजीआई में कोरोनावायरस के कारण निधन हुआ था। बताया जा रहा है कि 1 दिन पहले ही चेतन चौहान की तबीयत बिगड़ गई थी उनकी किडनी फेल होने की खबर सामने आ रही है जिसके कारण उन्हें लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर रख दिया गया था लेकिन आज 4:30 बजे उन्होंने आखिरी सांस ली।

चेतन चौहान 73 वर्ष की उम्र में दुनिया को अलविदा कह गए। जुलाई के महीने में चेतन चौहान की कोरोनावायरस रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी चेतन चौहान के निधन के बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी इस पर गहरा शोक व्यक्त किया है। चेतन चौहान भारतीय टीम के एक अहम बल्लेबाज रह चुके हैं उन्होंने भारतीय क्रिकेट टीम के लिए 40 टेस्ट मुकाबले खेले हैं इसी के साथ चेतन चौहान ने सात एकदिवसीय मुकाबले भी भारत का प्रतिनिधित्व करते हुए खेले हैं। चेतन चौहान एक प्रतिभावान खिलाड़ी थे। इसके बाद उन्होंने क्रिकेट से संन्यास ले लिया था लेकिन उनका कैरियर यहीं खत्म नहीं हुआ बल्कि यहां से उन्होंने अपने करियर को और ऊंची उड़ाने दी। उन्हें 1991 और 98 में बीजेपी ने सांसद बनने का मौका दिया। इसके बाद 1991 और 1998 में बीजेपी की तरफ से चेतन चौहान सांसद भी बने थे। चेतन चौहान का कैरियर बेहद शानदार रहा।

चेतन चौहान भारतीय जनता पार्टी से लोकसभा सांसद भी रह चुके हैं। 1991 और 1998 के चुनावों में बीजेपी की टिकट से सांसद बने थे। वह अमरोहा जिले के नौगांव विधानसभा के विधायक थे। हालांकि 2019 के लोकसभा चुनाव में चेतन चौहान के हाथों हार लगी। वह सांसद नहीं बन पाए लेकिन योगी सरकार में वह बहुत महत्व रखते थे।

Related Articles

Back to top button