जौनपुर में सपा के पूर्व विधायक उमाशंकर यादव का निधन

जौनपुर, उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले में समाजवादी पार्टी (सपा) के पूर्व विधायक उमाशंकर यादव का शनिवार देर रात प्रयागराज के एक निजी अस्पताल में निधन हो गया। वे लगभग 67 वर्ष के थे ।
पूर्व विधायक  यादव को शनिवार को आक्सीजन की कमी महसूस हुई, इनकी तबियत अचानक बिगड़ने लगी। परिजन जिन्हें प्रयागराज (इलाहाबाद ) स्थित पार्वती अस्पताल ले गये जहाँ आक्सीजन लगाया गया, इलाज चल रहा था शनिवार रात करीब दो बजे इनकी मृत्यु हो गयी ।

सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव समेत पार्टी के अन्य नेताओं ने पूर्व विधायक के निधन पर गहरा दुख व्यक्त किया है। उनका अंतिम संस्कार रविवार को जौनपुर जिले में पिलकिछा में स्थित आदि गंगा गोमती के पावन तट पर पूरे नागरिक सम्मान के साथ किया गया ।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि जिले में बदलापुर तहसील एवं महाराजगंज थाना क्षेत्र के राजपुर रूखार गांव निवासी उमाशंकर यादव 1993 में प्रदेश में जब सपा – बसपा गठबंधन के साथ चुनाव लड़ा था तो जौनपुर जिले के गड़वारा विधानसभा क्षेत्र से बहुजन समाज पार्टी ने इन्हें अपना प्रत्याशी बनाया था और उस समय ये विधायक चुने गए , बाद में जब गठबंधन टूट गया , तो वह समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए और आज तक समाजवादी पार्टी में कर्मठ कार्यकर्ता के रूप में कार्य करते रहे ।

Related Articles

Back to top button