COVID-19 मेरठ: शामली में मिले पाँच कोरोना पॉजिटिव जमाती, दो मोहल्लों को किया गया सील

शामली जिले में लगातार कोरोनावायरस का प्रकोप बढ़ता जा रहा है। शामली जिले में 5 नए कोरोनावायरस के पॉजिटिव केस सामने आए हैं। जिनमे 3 जनपद बागपत के रहने वाले है जबकि दो पहले पाए गए असम के रहने वाले है। कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति के क्लोज कॉन्टेक्ट्स में से है। जहाँ से 3 जमाती कोरोना पॉजिटिव पाए गए है आज उन दो हॉटस्पॉट जगहों को सेनेटाइज कर सील कर दिया गया है। अब शामली में कुल हॉटस्पॉट इलाको की संख्या 5 हो गयी है।

आपको बता दें कि मामला जनपद शामली का है जहां पर कल कैराना कोतवाली क्षेत्र के नगर के मोहल्ला शेख बद्धा स्थित पटवारियों वाली मस्जिद में बाहर से जमती आए थे। जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग ने सभी जमातियो को क्वॉरेंटाइन कर दिया था। कल तीन जमातियों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई हैं। जिसके बाद डीएम जसजीत कौर के निर्देश पर कैराना नगर के मोहल्ला कायस्थवाडा व शेखबद्दा को हॉट स्पॉट बना दिया हैं। दोनों मोहल्ले के पांच स्थानों को सेनेटाइज करकर पूरी तरह सील कर दिया हैं। पटवारियों वाली मस्जिद से जो 3 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। मस्जिद में क्वॉरेंटाइन किये गए लोगो मे 35 लोगो की जांच रिपोर्ट आई अभी बाकी है जो कि मेरठ विश्व विद्यालय में है।उनके साथ यहां पर और लोगों को भी क्वॉरेंटाइन किया गया था। लिहाजा कोरोनावायरस से पीड़ित लोगों की संख्या और बढ़ सकती है। वहीं प्रशासन द्वारा जमातियों के संपर्क में आए लोगों की तलाश भी शुरू कर दी है।
वही जिलाधिकारी शामली जसजीत कौर ने बताया कि कल 5 लोग और पॉजिटिव पाए गए हैं जिनमें से तीन लोग बागपत के निवासी थे जो कैराना क्षेत्र में निवास कर रहे थे। इसी के कारण कैराना क्षेत्र में एक और एपिक सेंटर बढ़या गया है और उस एरिया को सील कर दिया गया है। वहां पर अधिकारियो द्वारा आईडेंटिफिकेशन की जा रही है कि ये लोग और किन व्यक्तियों के संपर्क में आये थे।

Related Articles

Back to top button