भोपाल में संजय यादव को लगाया गया पहला कोरोना वैक्सीन

भोपाल,  दुनिया के सबसे बड़े वैक्सीनेशन अभियान के तहत आज मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में पहला कोरोना वैक्सीन यहां स्वास्थ्य कर्मचारी संजय यादव को लगाया गया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी मौजूद थे।


वैक्सीनेशन अभियान की शुरूआत के लिए यहां हमीदिया अस्पताल में व्यापक व्यवस्थाएं की गयी थीं। मुख्यमंत्री श्री चौहान के अलावा स्वास्थ्य मंत्री प्रभुराम चौधरी और चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग भी यहां पहुंचे और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संबोधन वीडियाे कांफ्रेंसिंग के माध्यम से सुना।

ये भी पढ़े –दिल्‍ली-एनसीआर में घने कोहरे से छाया अंधेरा, शीतलहर का फिर बढ़ा प्रकोप


श्री मोदी द्वारा औपचारिक तौर पर वैक्सीनेशन कार्यक्रम की शुरूआत के बाद हमीदिया अस्पताल में यहां के शासकीय जे पी अस्पताल में कार्यरत सफाई कर्मचारी संजय यादव को पहला टीका लगाया गया। श्री चौहान की मौजूदगी में संजय यादव को टीका लगाने के बाद उन्हें दिशानिर्देशों के अनुरूप निगरानी कक्ष में रखा गया।


राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने ट्वीट के जरिए बताया कि कोरोना वैक्सीनेशन (टीकाकरण) अभियान मध्यप्रदेश में भी औपचारिक तौर पर शुरू हो चुका है। पहले चरण में कोरोना वॉरियर्स को वैक्सीन लगाए जा रहे हैं।


श्री चौहान ने इस अवसर पर कहा कि हमारे डॉक्टर्स, नर्स, पैरामेडिकल स्टाफ, सरकारी हो या निजी, उन्हें पहले चरण में वैक्सीन लगाकर अभियान प्रारंभ हुआ है। दूसरे चरण में फ्रंटलाइन वर्कर्स को ये वैक्सीन लगायी जाएगी। श्री चौहान ने कहा कि मध्यप्रदेश में 150 स्थानों पर टीकाकरण अभियान प्रारंभ किया गया है। पहले चरण में सवा चार लाख लोगों को वैक्सीन लगाया जाएगा

Related Articles

Back to top button