कानपुर में भीषण सड़क हादसा, 17 लोगों की मौत; 25 से ज्यादा घायल

कानपुर: उत्तर प्रदेश के कानपुर के थाना सचेंडी में मंगलवार की रात भीषण सड़क हादसा हो गया. प्राइवेट शताब्दी बस और सवारी भरे लोडर में जबरदस्त टक्कर हो गई. हादसे में 17 लोगों की मौत हुई है और कई गंभीर रूप से घायल हैं. 25 से अधिक घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया है. कानपुर IG मोहित अग्रवाल समेत तमाम आला अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे. राहत और बचाव कार्य जारी है. इस दुर्घटना पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दुख जताया है.

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, ‘कानपुर में हुई सड़क दुर्घटना अत्यंत दुखद है. इस हादसे में कई लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है. मैं उनके परिजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं, साथ ही घायलों के जल्द से जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं.पीएम मोदी ने कानपुर में हुई इस दुखद घटना में जान गंवाने वालों के परिजनों के लिए 2-2 लाख रुपये राहत राशि का ऐलान किया है. वहीं घायलों को 50,000 की सहायता प्रदान की जाएगी. ये राशि पीएमएनआरएफ से दी जाएगी. प्रधानमंत्री कार्यालय की तरफ से ये जानकारी दी गई.

कानपुर में हुए भीषण सड़क हादसे पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने दुख जताया है. उन्होंने वरिष्ठ अधिकारियों को तत्काल मौके पर पहुंच हरसंभव सहायता करने के दिए निर्देश दिए हैं. सीएम ने घायलों को तत्काल बेहतर चिकित्सा दिलाने के भी निर्देश दिए हैं. सीएम ने मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपये मुआवजे और घायलों के समुचित उपचार की व्यवस्था करने के निर्देश दिए हैं. मुख्यमंत्री ने हादसे की जांच के आदेश दे दिए हैं और जल्द से जल्द रिपोर्ट मांगी है.

जानकारी के मुताबिक, सचेंडी के किसान नगर क्षेत्र में नहर के पास प्राइवेट शताब्दी बस और सवारी भरे लोडर में भीषण टक्कर हो गई. टक्कर इतनी जोरदार थी कि सवारियों में चीख-पुकार मच गई और हाइवे पर जाम लग गया. दुर्घटना की सूचना मिलते ही सचेंडी थाने की पुलिस मौके पर पहुंची और स्थानीय लोगों की मदद से क्षतिग्रस्त वाहनों से घायलों को बाहर निकालते हुए राहत कार्य शुरू किया.

सांसद देवेंद्र सिंह भोले और विधायक अभिजीत सांगा भी घटनास्थल पर पहुंचे. बस के यात्रियों का कहना है कि बस चालक और कंडक्टर दोनों ने शराब पी रखी थी. चालक काफी तेज गति से बस चला रहा था. विरोध करने पर उसने यात्रियों को पीटने की धमकी भी दी.

Related Articles

Back to top button