पूंजीपतियों को लाभ पहुंचाने के उद्देश्य से बनाये गयें हैं farms bills : AKHILESH YADAV

 

चित्रकूट: धर्म नगरी चित्रकूट के दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे पूर्व सीएम अखिलेश यादव (akhilesh yadav) ने योगी सरकार पर जमकर हमला बोला इस दौरान पत्रकारों से वार्ता करते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि 2022 में होने वाले उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी(samajwadiparty) की सरकार बनेगी। और किसान विरोधी भाजपा सरकार (bjp government) को सड़क पर ले आएगी और यह सरकार जाएगी तभी लोकतंत्र (democracy) का तिरस्कार होने से बचेगा। अखिलेश ने यह भी कहा कि भाजपा सरकार का कृषि बिल नही है किसानों का डेथ वारंट है और यह कितना घातक है इसका परिणाम आना भी शुरू हो गया है इस विधेयक (ordinence) से केवल पूंजीपतियों को लाभ पहुंचाने के उद्देश्य से बनाया गया है भाजपा सरकार लगातार किसानों का तिरस्कार कर रही है और उनकी मेहनत को पानी पानी कर रही है।

औने-पौने दामों में फसल बेचने को मज़बूर होगा किसान

सपा मुखिया ने कहा कि किसानों (farmers) के हितों की अनदेखी करने वाला जो कृषि विधेयक (farrm bils) भारत सरकार लाई है, उससे किसान अपनी जमीन का मालिक न रहकर मजदूर (LABOUR) हो जाएगा। कृषि उत्पादन मण्डी की समाप्ति और विधेयक में न्यूनतम समर्थन मूल्य मिलना सुनिश्चित न होने से किसान अब अपनी फसल बिचौलियों को कम दामों पर बेचने को मजबूर हो गया है गेहूं,और धान की फसल को आवश्यक वस्तु अधिनियम से हटाये जाने से किसान को बड़े आढ़तियों और व्यापारिक घरानों की शर्तों पर अपनी फसल बेचना मजबूरी बना दी गयी है। समाजवादी पार्टी किसानों की आवाज दबने नहीं देगी और उनके साथ कदम से कदम मिलाकर साथ चलेगी और उनका हक दिलाकर रहेगी।

दर्जनों कार्यकर्ताओं ने किया स्वागत

धर्म नगरी चित्रकूट के दो दिवसीय दौरे प्रवास पर पहुंचे समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव का हवाई पटटी पर समाजवादी शिक्षक सभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रो0 बी0 पांडेय (pro. b. PANDEY ) के नेतृत्व में राष्ट्रीय महासचिव राज्यसभा सांसद विश्वभंर निषाद, सपा प्रवक्ता एमएलसी सुनील सिंह साजन, जिलाध्यक्ष अनुज सिंह यादव, पूर्व सांसद बाल कुमार पटेल, श्यामाचरण गुप्त, पूर्व विधायक वीर सिंह पटेल, पूर्व प्रत्याशी डा0 निर्भय सिंह पटेल, पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष शिव शंकर यादव, शिक्षक सभा के राष्ट्रीय महासचिव जर्नादन यादव,राष्ट्रीय महासचिव कुलदीप यादव आदि दर्जनों सपाईयों ने पुष्प देकर स्वागत किया।

 

bjp की गलत नीतियों उसे ले डूबेंगी

धर्म नगरी चित्रकूट के दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे पूर्व सीएम ने योगी सरकार पर जमकर हमला बोला और कहा कि बदायू कांड ने देश को फिर एक निर्भया कांड (nirbhayakand) की यादें जेहन में ताज़ा कर दी हैं. इससे यह साबित होता है कि यह रामराज्य नही जंगलराज है. इस कांड से पूरा उत्तर प्रदेश शर्मसार हुआ है.

इसके साथ उन्होंने कहा कि कहा कि योगी सरकार में कानून व्यवस्था पूरी तरह से ध्वस्त है। लगातार बढ़ रहीं हत्या (murder ), लूट और बलात्कार(rape) की घटनाओं से पूरे प्रदेश की जनता त्रस्त है। उन्होंने दावा किया कि 2022 के विधानसभा चुनाव में यूपी से भाजपा सरकार का सफाया होगा और पूर्ण बहुमत से सपा की सरकार बनेगी और जुमलों की गलत नीतियों का नाश करने का काम करेगी।

 

Related Articles

Back to top button