रोशनी जमीन घोटाले को लेकर फारूक अब्दुल्ला बोले- मुझे फंसाने की हो रही साजिश

जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के रोशनी एक्ट भूमि घोटाले (Roshni act scam) की लिस्ट को अब सार्वजनिक कर दिया गया है। इस लिस्ट में जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम फारूक अब्दुल्ला समेत कई दिग्गज नेताओं के नाम सामने आए हैं। अब्दुल्ला पर सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा करने का गंभीर आरोप है। हालांकि, उन्होंने इसे एक बड़ी साजिश करार देते हुए सभी आरोपों को बेबुनियादी बताया है।

फारुक अब्दुल्ला का कहना है कि इस इलाके में सिर्फ मेरा ही घर नहीं है। उन्होंने कहा कि इन आरोपों से साफ पता चलता है कि सरकार की मंशा सिर्फ मुझे फंसाने की है और कुछ नहीं। रोशनी घोटाले में फारूक अब्दुल्ला समेत कई दिग्गज नेताओं के नाम शामिल है, जिनमें जम्मू-कश्मीर के पूर्व वित्त मंत्री हसीब द्राबू भी एक हैं।

बता दें कि इस जमीन घोटाले में कई पार्टी के नेताओं के नाम शामिल होने की जानकारी मिली है। यह घोटाला 25 हजार करोड़ का बताया जा रहा है। इसके साथ ही यह दावा भी किया जा रहा है कि इस लिस्ट में मंत्री हसीब द्राबू की रिश्तेदार शहजादा बानो, एजाज हुसैन और इफ्तिकार द्राबू के नाम भी शामिल हैं। इस लिस्ट के सामने आने के बाद अब इन सभी से जमीन वापस ली जाएगी।

बता दें कि 1999 के पहले जम्मू-कश्मीर में जो सरकारी जमीन थी उन्हें गरीब तमगे के लोगों को देने के लिए सरकार ने रोशनी एक्ट बनाया गया था। साथ ही इसका दूसरा उपयोग पॉवर प्रोजेक्ट के लिए पैसा जमा करना भी था, ताकि उसका इस्तेमाल जम्मू-कश्मीर के पॉवर प्रोजेक्ट में किया जा सके।

Related Articles

Back to top button