Farmers protest : यहां जाने दिल्ली में कौन सी जगह एंट्री प्वाइंट बन्द, कहां से लोग कर सकते हैं यात्रा…

कृषि कानून पर मचे घमासान के बीच किसान नेताओं और केंद्र सरकार के बीच आज चौथे दौर की बातचीत होने वाली है। इससे पहले मंगलवार को हुई बातचीत में किसानों ने सरकार की अपील को खारिज कर दिया था। आज भी करीब 35 किसान संगठनों के नेता केंद्र के साथ बातचीत में शामिल होंगे।

 

वही किसानों का कहना है कि जब तक उनकी मांगे पूरी नहीं हो जाती तब तक उनका आंदोलन जारी रहेगा। किसानों ने दिल्ली के चारों ओर घेरा डाला हुआ है। दिल्ली के सिंधु बॉर्डर, टिकरी बॉर्डर, गाजीपुर बॉर्डर और नोएडा बॉर्डर पर भी हजारों की तादाद में किसान जमे हुए हैं। वही धरने की जगह पर ही गीत संगीत के जरिए किसानों का हौसला अफजाई के लिए कलाकार भी पहुंच रहे हैं। वही आंदोलन के दौरान बड़े स्तर पर किसानों ने लंगर का भी इंतजाम किया है।

 

किसानों के प्रदर्शन के कारण सिंधु बॉर्डर, टिकरी बॉर्डर, चिल्ला बॉर्डर समेत कई बॉर्डर को बंद कर दिया गया है। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस की ओर से एडवाइजरी जारी की गई है। इसके मुताबिक, गुरुवार को भी नोएडा लिंक रोड पर स्थित चिल्ला बॉर्डर को बंद रखा जाएगा। यहां पर गौतम बुद्ध द्वार पर सैकड़ों किसान सड़क जाम करके बैठे हैं।

 

वही टिकरी बॉर्डर, झारोदा बॉर्डर और झाटीकरा बॉर्डर को भी बंद कर दिया गया है। बदुसराय बॉर्डर को सिर्फ टू-व्हीलर के लिए खोला गया है। हालांकि, धनसा, दौराला, कापसहेड़ा, राजोकरी एनएच-8, बिजवासन/बाजघेरा, पालम विहार और दुंदाहेरा बॉर्डर को खोला गया है।

 

किसानों के प्रदर्शन के कारण सिंधु बॉर्डर अभी भी बंद है। लामपुर, औचंडी समेत कई छोटे बॉर्डर भी बंद है। दिल्ली पुलिस ने मुकरबा चौक और जीटीके रोड लेने की सलाह दी है। जगह-जगह बॉर्डर बंद होने से भारी जाम लग गया है। पुलिस ने रोहिणी से सिग्नेचर ब्रिज रोड पर न जाने की सलाह दी है।

Related Articles

Back to top button