भाजपा की गलत नीतियों और झूठे वादों से नाराज किसान और नौजवान- अखिलेश

समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने शनिवार को कहा कि भाजपा की गलत नीतियों और झूठे वादों से नाराज किसान, नौजवान, माताएं, बहनें सब उसे सबक सिखाने को तैयार हैं।

यादव ने जिले के कस्बा बाबरपुर में पत्रकारों के साथ बातचीत में सत्तारूढ़ भाजपा पर जमकर भड़ास निकालते हुये कार्यकर्त्ताओं से आवाहन किया कि वह प्रदेश सरकार को उखाड़ फेंकने के लिए त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के साथ अभी से विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुट जायें और पार्टी की नीतियों व कार्यक्रमों को जन-जन तक पहुंचाने का काम करें। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा सरकार में मंगहाई व भ्रष्टाचार चरम पर है। पेट्रोल, डीजल व घरेलू गैस आदि के दाम इतने ज्यादा बढ़ा दिये है कि सभी लोग परेशान हैं।

नौजवानों, बेरोजगारों के लिए सरकार ने कोई काम नहीं किया, न ही उन्हें नौकरी दी, न रोजगार दिया। भाजपा ने अपने घोषणा पत्र के अनुसार अभी तक कोई वादा पूरा नहीं किया है। उन्होंने तीनों किसान बिल को किसान विरोधी बताते हुए कहा कि यह बिल किसानों के हकों पर डाका डालने व जमीन हड़पने वाला है, किसान को उसकी फसल धान, मक्का, सरसों का वाजिब मूल्य नहीं मिला है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में भ्रष्टाचार चरम सीमा पर पहुुंच गया है। मुख्यमंत्री अपने ही क्षेत्र की समीक्षा कर लें, पता चल जायेगा। सरकार की कार्यशैली से किसान, महिलायें, नौजवान, बेरोजगार व आम जनता अगले साल के विधानसभा चुनाव में औरैया, इटावा, कन्नौज, फर्रूखाबाद और आसपास के जिलों में भाजपा का खाता नहीं खुलने देगी। उन्होंने गठबंधन के सवाल पर खुलकर बोलते हुए कहा कि भाजपा को हराने के लिए सपा आगामी चुनाव में सभी छोटे-छोटे दलों के साथ मिलकर चुनाव लड़ेगी, जिसमें चाचा (शिवपाल सिंह यादव) के दल को भी शामिल किया जायेगा ताकि भाजपा को सबक सिखाया जा सके।

उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी ने सिर्फ बाईस महीने में आगरा बुण्देलखण्ड एक्सप्रेस बनाकर तैयार कर दिया था। वर्तमान सरकार सपा सरकार की योजनाओं पर ही नाम बदलकर कुछ काम कर रही है। भाजपा के लोग नकली हैं, इनके वादे नकली हैं, घोषणा पत्र में किया गया कोई भी वादा पूरा नहीं किया गया है। इस सरकार में फर्जी एनकाण्टर हो रहे हैं।

Related Articles

Back to top button