मशहूर फिल्ममेकर प्रदीप सरकार का निधन

परिणीता, हेलीकॉप्टर ईला और मर्दानी जैसी फिल्मों के निर्देशन के लिए मशहूर फिल्मकार प्रदीप सरकार का 67 साल की उम्र में निधन हो गया है। निर्देशक हंसल मेहता ने शुक्रवार सुबह अपने ट्विटर प्रोफाइल पर यह खबर साझा की और उन्होंने लिखा: “प्रदीप सरकार। दादा। फाड़ना।” दु: ख से एकजुट, बॉलीवुड सितारों ने फिल्म निर्माता को श्रद्धांजलि दी। अजय देवगन ने प्रदीप सरकार के लिए अपने स्तवन में लिखा: “प्रदीप सरकार, ‘दादा’ के निधन की खबर हममें से कुछ लोगों के लिए पचा पाना अभी भी मुश्किल है। मेरी गहरी संवेदनाएं। मेरी प्रार्थना दिवंगत और उनके परिवार के साथ है। दादा की आत्मा को शांति मिले।” ” अभिनेता मनोज बाजपेयी ने हंसल मेहता के ट्वीट को रीट्वीट किया और उन्होंने लिखा: “ओह! यह बहुत चौंकाने वाला है! शांति से रहें दादा।”

फिल्मों में कदम रखने से पहले, प्रदीप सरकार ने कई लोकप्रिय संगीत वीडियो और विज्ञापनों का निर्देशन किया। उन्होंने 2005 में परिणीता के साथ अपने निर्देशन की शुरुआत की। इस फिल्म में विद्या बालन, सैफ अली खान और संजय दत्त थे।

इन वर्षों में, प्रदीप सरकार ने लागा चुनरी में दाग, लफंगे परिंदे, मर्दानी जैसी कुछ फिल्मों का निर्देशन किया। निर्देशक के रूप में उनकी आखिरी परियोजना 2018 की फिल्म हेलीकाप्टर ईला थी, जिसमें काजोल मुख्य भूमिका में थीं।

Related Articles

Back to top button