रातों रात बदली राजनीति, फडणवीस बने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री, एनसीपी के अजीत पवार बने उप मुख्यमंत्री

महाराष्ट्र में रातों रात राजनीति की तस्वीर बदल गई है। राज्य में बीजेपी और एनसीपी की सरकार बन गई है। बीजेपी के देवेंद्र फडणवीस ने एक बार फिर मुख्यमंत्री पद की शपथ ली है। वहीं एनसीपी प्रमुख शरद पवार के भतीजे अजीत पवार ने राज्य के उप मुख्यमंत्री पद के रूप में शपथ ली है। दोनों नेताओं को आज सुबह करीब आठ बजे शपथ दिलाई गई।

सूत्रों के मुताबिक, अजीत पवार बागी बने हैं। एनसीपी का एक धड़ा बीजेपी के साथ गया है। अब बीजेपी को फ्लोर टेस्ट पर बहुमत साबित करना होगा। कहा जा रहा है कि अजीत पवार के पास नंबर हैं।

शपथ लेने के बाद अजीत पवार ने कहा कि बहुत दिनों तक आपने देखा कि चुनाव के नतीजे 24 तारीख को आए, लेकिन कोई सरकार बना नहीं सका। महाराष्ट्र की जनता और किसानों की समस्याओं का सामाधान करने के लिए हमने ये फैसला लिया और सरकार बनाई।

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देवेंद्र फडणवीस और अजीत पवार को ट्वीट कर बधाई दी है। पीएम मोदी ने लिखा है, ”देवेंद्र फडणवीस को महाराष्ट्र के सीएम और अजीत पवार को डिप्टी सीएम के रूप में शपथ लेने पर बधाई. मुझे विश्वास है कि दोनों नेता महाराष्ट्र के उज्जवल भविष्य के लिए काम करेगे.”

Related Articles

Back to top button