आबकारी विभाग ने 1.46 लाख रुपये मूल्य का महुआ लाहन और देशी शराब की जप्त

बालाघाट,  मध्यप्रदेश के बालाघाट जिले के वारा सिवनी वृत्त और लांजी वृत्त के ग्रामीण इलाके में आबकारी विभाग की टीम ने छापामार कार्रवाई कर एक लाख 46 हजार रुपये मूल्य का 2360 किलोग्राम महुआ लाहन और 35 लीटर देशी शराब जप्त की है।


जिला आबकारी अधिकारी विनोद खटीक ने आज बताया कि जिले में अवैध मदिरा विनिर्माण, परिवहन और विक्रय की रोकथाम के लिए व्यापक स्तर पर अभियान चलाया जा रहा है। इसी कड़ी में कल मुखबिर से मिली सूचना पर जिले के वारासिवनी वृत्त के तहत बैगा मोहल्ला के आसपास एवं खैरगोंदी, टेकाडी पूरन टोला तालाब के किनारे तथा लांजी वृत्त के तहत नीला गोंदी के जंगल से एवं बैहर पश्चिम वृत्त के तहत ग्राम झिरिया, भीड़ी, परसवाड़ा, भादु कोटा में अलग-अलग स्थानों पर छापामार कार्रवाई की गई।

ये भी पढ़े – शराब माफिया के साथ पुलिस मुठभेड़ पर मंत्री का अजीब बयान


उन्होंने बताया कि विभाग द्वारा की गई इस कार्रवाई में कुल 35 लीटर देशी शराब और 05 प्लास्टिक ड्रमों एवं 72 प्लास्टिक बोरियों में कुल 2360 किलोग्राम तैयार लाहन मिला। जप्त मदिरा और लहान का अनुमानित बाजार मूल्य एक लाख 46 हजार 850 रुपये है। जप्त महुआ लाहन का सेंपल लेकर शेष लाहन को नष्ट कर दिया गया है। इस मामले में संदिग्ध 9 लोगों पर प्रकरण दर्ज कर जांच की जा रही है।

Related Articles

Back to top button