लोकतंत्र के पर्व में सब करें मताधिकार का इस्तेमाल, जुमलेबाजों से रहे सावधान: वीरभद्र सिंह

शिमला, हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने पंचायती राज संस्थाओं, जिला परिषद, बीडीसी,नगर पंचायत, परिषद के चुनावों में साफ सुथरे लोगों को चुनने का आह्वान करते हुए कहा है कि लोकतंत्र के इस पर्व में सबको अपने मताधिकार का प्रयोग करना चाहिए।

उन्होंने आज यहां एक बयान में कहा कि लोगों को ऐसे उम्मीदवार को चुनना चाहिए जो उनकी समस्याओं को दूर करने व क्षेत्र के विकास की सही सोच रखता हो। उन्होंने ऐसे जुमलेबाजो से बचने की सलाह दी है जो आपसी सौहार्द को बनाये रखने के बजाय अपने निजी स्वार्थ के लिए आपसी भाईचारे को नुकसान पहुंचाने की कोशिश करता हो।

पंचायती राज संस्थाओं व नगर निकाय के यह यह चुनाव ग्रामीण क्षेत्रों के लिए, उनकी समस्याओं को दूर करने के लिए साथ में ग्रामीण विकास के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण होते है।


श्री वीरभद्र सिंह ने कहा है कि कांग्रेस ने प्रदेश का चहुंमुखी विकास किया है और यही कारण है कि आज प्रदेश पहाड़ी राज्यों में विकास का अग्रणी मॉडल के तौर पर जाना जाता है। उन्होंने उम्मीद जताई कि जनता अपने अपने क्षेत्रों में ऐसे प्रतिनिधियों को चुनेगी जो उनकी किसी भी समस्याओं या सुख दुःख में उनके साथ खड़े हो।


उन्होंने कहा कि हालांकि यह चुनाव किसी राजनीतिक दल के बैनर तले नहीं होते पर इसमें खड़े होने वाले लोगों की विचारधारा, आस्था किसी न किसी राजनीतिक दल से जुड़ी होती है। सभी को अपनी सहभागिता को सुनिश्चित करते हुए स्वच्छ, ईमानदार लोगों को चुन कर आगे लाना चाहिए जो उनके गांव, शहर व क्षेत्र में विकास के प्रति समर्पित हो।

Related Articles

Back to top button