विस चुनाव की तैयारियों का जायजा लेने तमिलनाडु पहुंची चुनाव आयोग की टीम

चेन्नई,  तमिलनाडु में अप्रैल-मई में होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारियों का जायजा लेने के लिए मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा के नेतृत्व में चुनाव आयोग की उच्च स्तरीय टीम बुधवार को यहां पहुंची।
अरोड़ा और अन्य अधिकारी यहां मान्यता प्राप्त राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों और अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे तथा विधानसभा चुनावों की प्रक्रिया पर नजर रखेंगे।

 अरोड़ा के अलावा टीम में चुनाव आयुक्त सुशील चंद्र और राजीव कुमार, महासचिव उमेश सिन्हा, उप चुनाव आयुक्त चंद्र भूषण कुमार, सहायक महानिदेशक शेफाली बी शरण, निदेशक पंकज श्रीवास्तव और चुनाव आयोग के सचिव मलय मल्लिक शामिल हैं।

तमिलनाडु के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सत्यब्रत साहू और अन्य अधिकारियों ने श्री अरोड़ा और उनकी टीम का पूर्वाह्न करीब 11 बजे हवाई अड्डे पर स्वागत किया।

मुख्य चुनाव आयुक्त् और उनकी टीम के सदस्य विभिन्न राजनीतिक दलों के साथ अलग-अलग बैठक करने के बाद श्री साहू और पुलिस के नोडल अधिकारी के साथ बैठक करेंगे।

ये भी पढ़ें-धड़ल्ले से हो रहा हरे पेड़ों का कटान, पुलिस भी शामिल

इसके बाद जिला निर्वाचन अधिकारियों और पुलिस अधीक्षक के साथ बैठक की जाएगी।
टीम कल चुनाव संबंधी नियामक एजेंसियों के साथ बैठक करेगी।

बाद में, अरोड़ा और चुनाव आयोग के अधिकारी मुख्य सचिव राजीव रंजन और गृह सचिव तथा राज्य सरकार के अन्य वरिष्ठ अधिकारियों से मुलाकात करेंगे।

एक मीडिया ब्रीफिंग के बाद श्री अरोड़ा अपनी टीम के साथ पुड्डुचेरी के लिए रवाना हो जायेंगे जहां वे कई बैठकें करेंगे और चुनाव की तैयारियों की समीक्षा करेंगे।

चुनाव आयोग मौजूदा कोविड-19 महामारी के कारण उत्पन्न स्थिति पर टीम के निष्कर्ष और विभिन्न पहलुओं को आधार बनाकर चुनाव कार्यक्रम को अंतिम रूप देगा।

Related Articles

Back to top button